Farmers Protest: किसानों का ट्रैक्टर मार्च आज, सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): 42 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर अपनी मांगों पर डटे किसान बृहस्पतिवार को केएमपी पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। सिंघु, टीकरी, गाजीपुर और पलवल से करीब 4500 हजार ट्रैक्टर मार्च के लिए किसानों के साथ रवाना होंगे। सिंघु बॉर्डर पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

Protesting farmers at Delhi-Ghazipur border in New Delhi on January 6.

जानकारी के अनुसार कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 43वें दिन में प्रवेश कर चुका है। दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसान डेरा डाले बैठे हैं। मसले का कोई हल न निकलने से अब किसानों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। आज किसान ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। आज सुबह 11 बजे गाजीपुर से किसान नेशनल हाईवे-24 से होकर डासना से पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से पलवल जाएंगे और पलवल से भी सुबह 11 बजे गाजीपुर के लिए किसान निकलेंगे। रास्ते मे जहां मुलाकात होगी, वहीं पर किसानों की सभा होगी। इसके बाद किसान वापस अपने मोर्चे पर लौट जाएंगे। 

इससे पहले विरोध मार्च की तैयारियों में कल पूरे दिन सभी किसान संगठनों के साथ समूहों में बैठकों का दौर जारी रहा। 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड का किसान, इसे रिहर्सल बता रहे हैं।