Farmers Protest: दीप सिद्धू के बाद 50 हजार का इनामी इकबाल सिंह भी गिरफ्तार, लाल किले पर भीड़ को उकसाने का है आरोप

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल्ली में 26 जनवरी को लालकिला में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तारियों का दौर शुरू हो चुका है। जिसके चलते स्पेशल सेल ने एक और आरोपी इकबाल सिंह को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इकबाल सिंह को पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया है। बता दें कि इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। 

Farmers Protest: लालकिला हिंसा का एक और आरोपी इकबाल सिंह गिरफ्तार, 50 हजार का था इनामी

इकबाल सिंह पर आरोप है कि 26 जनवरी को लाल किले में मौजूद था और लोगों को लाल किले का गेट तोड़ने और झंडा फहराने के लिए उकसा रहा था। इकबाल सिंह लुधियाना का रहने वाला है और हिंसा के वक्त फेसबुक लाइव कर रहा था। बता दें, हिंसा के दूसरे आरोपी अभिनेता दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था।

बताते चलें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बुराड़ी में गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के मामले में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने बताया था कि सुरजीत उर्फ दीपू (26), सतवीर सिंह उर्फ सचिन (32), संदीप सिंह (30), देवेंद्र सिंह (35) और रवि कुमार (24) को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Image result for red fort हिंसा

पुलिस के अनुसार इनमें से तीन नेहरू विहार और दो रोहिणी के रहने वाले हैं। पुलिस ने लाल किले पर हिंसा के मामले में अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू को सोमवार रात गिरफ्तार किया। गौरतलब है कि 26 जनवरी को हजारों की संख्या में आईटीओ पहुंचे प्रदर्शनकारियों की पुलिसकर्मियों के साथ झड़पें हुई थी।