किसानों का शंभू रेलवे स्टेशन ट्रैक पर धरना

राजपुरा (उत्तम हिन्दू न्यूज): केन्द्र सरकार की ओर से जब से कृषि बिलों को सांसद में पास किया गया है तबसे किसान संगठन इसका विरोध कर रहे हंै।

वीरवार को किसान संगठनों नें इन बिलों के विरोध में राजपुरा-अंबाला मार्ग शंभू स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर बैठकर ट्रेनें रोकी गई वहीं केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

किसान नेताओं हरजीत सिंह टहलपुरा, दर्शन सिंह नरड़ू, सुरिन्द्र कौर, गुरमेल सिंह मंडियाणा, ज्ञान सिंह, रणधीर सिंह, गुरध्यान सिंह सहित सैंकड़ों किसानों ने रोष प्रदर्शन के दौरान कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि बिलों ने जहां सारे देश के किसानों में बेचैनी और असुरक्षा पैदा की है वहीं पंजाब, हरियाणा सहित अन्य प्रदेशों के किसानों में जबरदस्त रोष है। उन्होंने कहा कि हमारा रेल रोको अंदोलन शांतमयी तरीके से चलाया गया है क्योंकि अब यह अंदोलन देशव्यापी नहीं बल्कि विश्वव्यापी बन चुका है हमारी आवाज यूएनओ तक पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि जबतक इन तीनों बिलों को रद्द नहीं किया जाता तबतक हमारा यह संघर्ष शांतमयी तरीके से चलता रहेगा। अगर हमारी मांग न मानी गई तो संघर्ष को और तेज किया जाएगा जिसकी सारी जिम्मेवारी केन्द्र सरकार के अढिय़ल रूख की होगी। इसके लिए सभी किसान संगठन एक जुट हैं।