Monday, May 20, 2019 05:09 PM

जबरन खनन के विरोध में उपायुक्त से मिले किसान

रादौर (नीतीश जोगी) -  यमुनानदी के कुछ घाटों पर कथित रूप से घाट के ठेकेदारों द्वारा बिना निशानदेही के जबरन किसानों की भुमि पर रेत खनन किये जाने के मामले को लेकर रादौर क्षेत्र के किसान बुधवार को जिला उपायुक्त आमना तस्नीम से मिले।

पूर्व जिला परिषद व गांव संधाला के पूर्व सरपंच शिवकुमार संधाला के नेतृत्व में सैकडों किसानों ने जिला उपायुक्त को एक शिकायत पत्र सोैंपकर घाट के ठेकेदारों के विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग की। इस अवसर पर शिवकुमार संधाला, अमृतलाल, अनुज, देशराज, पृथ्वी, रोशनलाल, राजकुमार, अनिल जुब्बल आदि ने बताया कि उनकी यमुनानदी में भुमि है। लेकिन घाट के ठेकेदार ने उनकी अनुमति के बिना और निशानदेही लिये बगैर जबरन रेत खनन का कार्य शुरू कर दिया है।

नियमों को ताक पर रखकर यमुनानदी की चलती धारा की बीच  अवैध खनन किया जा रहा है। पानी की धारा को मोडकर खनन किया जा रहा है। यह सब अधिकारियों की मिलीभगती से हो रहा है। जिला उपायुक्त ने किसानों क ो आश्वासन दिया की उनकी शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।