कुंडली बॉर्डर पर किसान की मौत

सोनीपत (उत्तम हिन्दू न्यूज): हरियाणा में सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर धरनास्थल पर एक और किसान की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। शुरुआती जांच में अधिक ठंड के कारण दिल का दौरा पड़ने से मौत होने का अंदेशा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनीपत जिला के गांव कोहला निवासी किसान दिलबाग सिंह (58) 30 नवंबर-2020 से हजारों किसानों के साथ कुंडली बाॅर्डर पर धरने पर बैठे थे। वह रात को सुरक्षा में तैनात वॉलंटियर ग्रुप में शामिल थे। शनिवार रात को भी वह वॉलंटियर के साथ पहरा दे रहे थे। रातभर पहरा देने के बाद वह रविवार तड़के अपने टैंट में आकर लेट गए। उसके बाद वह सुबह काफी देर बाद भी नहीं उठे तो उनके साथियों ने जांच की। वह उन्हें बेसुध मिले। पीड़ित को उसके साथी किसान तुरंत सामान्य अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

सूचना के बाद पहुंची कुंडली थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में अधिक ठंड के चलते दिल का दौरा पड़ने से मौत होने का अंदेशा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कुंडली धरना स्थल पर अब तक 14 किसानों की मौत हो चुकी है।