बदोवाल टोल प्लाजा पर किसानों का धरना जारी

नरवाना (नरेन्द्र जेठी) : 26 जनवरी दिल्ली कूच के बाद भी बदोवाल टोल पर किसानों का धरना जारी है। किसानों के हौसले ओर भी बुलंद हो रहे है हालाकि वीरवार को पुुलिस प्रशासन ने किसानों को धरना हटाकर टोल शुुरू करने की अपील की लेकिन किसानों ने प्रशासन की बातों को नकार कर धरना जारी रखा। वीरवार को भी बदोवाल टोल पर वाहनों का निशुल्क निकलना जारी रहा। किसानों द्वारा नकारने पर प्रशासन ने किसानों के प्रतिनिधिमंडल से बैठक की।

बैठक में एसडीएम सुमित सिंहॉग, डीएसपी ताहिर हुसैन, सदर थाना प्रभारी सोमवीर ढाका , शहरी प्रभारी महेन्द्र सिंह व नायब तहसीलदार मोजूद रहे। किसानों की ओर से मॉ० बलवीर सिंह, रणधीर मोर, पृथ्वी सहित कई किसानों ने भाग लिया। एसडीएम सुमित सिंहॉग ने कहा कि किसान धरने पर बैठे है लेकिन अगर किसान चाहे तो सडक़ से हटकर उनके लिए जगह का प्रबंध किया जा सकता है। उन्होने किसान नेताओं से भी अपील की है कि अगर कोई शरारती तत्व धरने पर माहौल खराब करता है तो तुरंत प्रशासन को सूचना दे ताकि किसी प्रकार की अशांति ना हो। बैठक के बाद किसानों ने कहा कि जब तक  उच्च कमेटी का निर्णय है कि टोल पर धरना जारी रखना है तब तक धरना जारी रखा जाएगा। उन्होने कहा कि उच्च क मेटी के अनुसार ही धरना शुरू व बंद किया जाएगा। किसान नेता रणधीर मोर ने कहा कि पूरे पंजाब -हरियाणा के अंदर किसानों ने टोल फ्री करवा रखे है और अब तक कोई भी धरना वापिस नही हुआ। 

उन्होने कहा कि सोशल मिडिया व गोदी मिडिया लोगों को बहकाने का काम कर रही है लेकिन किसान आंदोलन पहले से ज्यादा मजबूत है और किसान अपना हक लेकर ही वापिस अपने घर लौटेगें।