Saturday, February 16, 2019 03:41 PM

प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर आगरा में गिरफ्तार, निजी मुचलके पर रिहा

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देश के प्रसिद्ध कथावाचक और आध्यात्मिक गुरु देवकीनंदन ठाकुर को यूपी पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने ये कार्रवाई उस वक्त की जब देवकीनंदन आगरा में एससी एसटी एक्ट संशोधन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने जा रहे थे। लेकिन आगरा में जिला प्रशासन ने  धारा 144 लगा रखी है और इसी के चलते देवकीनंदन ठाकुर को पुलिस ने धारा-144 का हवाला देकर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि हालांकि बाद में उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।  

बता दें कि देवकीनंदन ठाकुर एससी एसटी एक्ट संशोधन के विरोध को लेकर इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। उन्होंने SC-ST एक्ट के खिलाफ मुहिम चलाने के लिए 'अखंड इंडिया मिशन' नाम का एक दल भी बनाया गया है। इस दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवकीनंदन ठाकुर हैं। भागवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर का कहना है कि एससी-एसटी एक्ट में किए गए बदलाव समाज बांटने वाले हैं। उनका कहना है कि केंद्र सरकार अगले दो महीने में इस एक्ट को सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार रूप में बदल दे। यदि ऐसा नहीं हुआ तो हम सब मिलकर देश को जातिगत राजनीति वाले दलों से स्थाई समाधान देंगे।

हाल ही में देवकीनंदन ठाकुर के एक बयान को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। अपने बयान में उन्होंने सरकार को चेतावनी भरे लहजे में कहा था- 'दो महीने का समय हमने लिया है, अगर हमें हल मिल गया तो हम कुछ नहीं करेंगे और अगर नहीं मिला तो वो करेंगे जो भारत के इतिहास में कभी नहीं हुआ।' 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।