परिजनों ने बेटी को दी लव मैरिज की सजा, गला घोंटकर हत्या की; फिर शव को 80 km दूर नहर में फेंका

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है, जहां 25 वर्षीय बेटी के लव मैरिज करने से खफा परिजनों ने उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद कार से उसका शव लेकर परिजन 80 किलोमीटर दूर गए और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले की जावा नहर में फेंक आए। इस मामले का पर्दाफाश तब हुआ, जब युवती के प्रेमी ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में लिखवाई है। इस मामले में परिवार के 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि मृतका की पहचान शीतल चौधरी के रूप में हुई है।

murder_022120112809.jpg

मामले में शुक्रवार को मृतका के पिता रवींद्र, माता सुमन, अंकल संजय, ओम प्रकाश, फूफेरा भाई प्रवेश और रिश्तेदारी में ही लगने वाला एक अन्य दामाद अंकित को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक युवती का पड़ोस के ही एक युवक के साथ पिछले तीन सालों से प्रेम संबंध था। बाद में उन्होंने घर में बिना बताए आर्य समाज मंदिर में अक्टूबर 2019 में शादी भी कर ली थी। काफी समझाने पर भी वह शादी तोड़ने के लिए तैयार नहीं हुई तो परिवार वालों ने उसकी हत्या की योजना बनाई और 30 जनवरी को वारदात को अंजाम दे डाला।

दिल्ली में हॉरर किलिंग: युवती ने की लव मैरिज तो परिवार ने उतारा मौत के घाट, 6 गिरफ्तार

बाद में युवती के शव को अलीगढ़ की एक नहर में फेंक दिया। जब युवती के पति ने उसे फोन किया तो उसका फोन स्विच ऑफ आया, जिसके चलते उसने न्यू अशोक नगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने जब शीतल के परिवार वालों से पूछताछ की तो उन्होंने यह कहकर टाल दिया कि वह अपने किसी रिश्तेदार के यहां गई है। लेकिन वह वहां भी नहीं मिली। जब पुलिस को शक हुआ तो उन्होंने परिवार वालों की कॉल डिटेल निकाली। कॉल डिटेल में कुछ नंबरों पर 30 जनवरी के आसपास ही काफी बात हुई थी। जिन-जिन नंबरों पर युवती के माता-पिता की ज्यादा बात हुई थी, उन सभी को अलग-अलग करके पुलिस ने पूछताछ की पहले तो सभी ने मामले को टालने का प्रयास किया लेकिन बाद में वे टूट गए और सब सच उगल दिया।