फेसबुक ने लांच की 'Facebook Dating' ऐप, ये हैं फीचर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म मे से एक फेसबुक शुरु से ही अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर लांच करता रहा है। इसी कड़ी फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए Facebook Dating फीचर को लॉन्च किया है। फेसबुक के इस फीचर को सबसे पहले इसे कोलंबिया में टेस्टिंग के लिए लॉन्च किया गया है। 

कंपनी के इस नए फीचर का फायदा उठाने के लिए आपको फेसबुक पर अलग से प्रोफाइल बनाना पड़ेगा जो आपके पर्सनल प्रोफाइल से पूरी तरह से अलग होगा। सबसे अहम बात यह है कि Facebook Dating फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स की उम्र कम से कम 18 साल होने चाहिए। गौर हो कि फेसबुक का यह फीचर अभी सिर्फ मोबाइल के लिए मौजूद है।

फेसबुक के इस फीचर में आपकी डेटिंग प्रोफाइल आपके फेसबुक न्यूज़ फीड से बिल्कुल अलग होगी। इसमें आप इसका चुनाव कर सकते हैं कि आपको अपने बारे में कौन-सी जानकारी शेयर करनी है। फेसबुक का यह फीचर एक अल्गोरिदम का इस्तेमाल करके आपके लिए मैच ढूंढने का काम करता है। फेसबुक आपको सजेशन देगा जिसमें आपको सिर्फ अपना चुनाव करना होगा।

Facebook Dating के मैसेज के लिए आपको अलग से सेपरेट inbox मिलेगा जिससे आप अपने डेटिंग और पर्सनल मैसेज को अलग-अलग कर सकें।  इस फीचर की खास विशेषता यह है कि इस एेप में आपको लोगों कि असल उम्र और जगह पता चलेगी जिससे कोई आप से फ्रॉड नहीं कर पाएगा। 

Related Stories: