फेसऐप हुआ पुराना, अब अपनी सेल्फी को बनाएं हॉरर पेंटिंग

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): वैसे तो आजकल यूजर्स अपनी तस्वीरों को अलग-अलग रूप में देखना पसंद करते हैं। तस्वीरों को एडिट करने वाले ऐसे कई ऐप्स हैं लेकिन फेस ऐप एक ऐसा ऐप है जो यूजर्स की पहली पसंद बन गया है। इस ऐप को यूजर्स ने काफी वायरल कर दिया है। 

वायरल होने के बाद फेसऐप से जुड़े कुछ विवाद भी सामने आने लगे जिसमें यूजर्स के डेटा के गलत इस्तेमाल की बात कही गई थी। अगर डेटा की चिंता के कारण आप फेसऐप करने से घबरा रहे हैं, तो हम आपको आज एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं जो आपके फोटो को क्लासिकल पोर्ट्रेट या डरावनी पेंटिंग का लुक देने का काम करती है।

airportraits.com एक ऐसी वेबसाइट है जो यूजर्स के लुक को Artificial Intelligence की मदद से किसी पुरानी क्लासिकल पेंटिंग जैसा बनाने का काम करती है। इतना ही नहीं आप इस साइट के मदद से खुद की फोटो को एक डरावनी और आर्टिस्टिक पेंटिंग जैसा भी बना सकते हैं।

हजारों क्लासिक पोर्ट्रेट फिल्टर मौजूद यह वेबसाइट ट्रेन्ड ऐल्गोरिदम पर काम करती है। डिवेलपर्स ने इस साइट को 45,000 क्लासिकल पोर्ट्रेट पर ट्रेन्ड किया है और यह यूजर के चेहरे को फॉक्स ऑइल, वॉटर कलर या इंक के इस्तेमाल से रेंडर करते हुए एक अलग और मजेदार लुक देता है।

साइट के ऐल्गोरिदम में मौजूद एलिमेंट्स यह आसानी से जान जाते हैं कि कौन सी सेल्फी पर कौन सा स्टाइल इस्तेमाल करना है। नीचे दी गई एक तस्वीर से आप इसे आसानी से समझ सकेंगे कि कैसे इस साइट के ऐल्गोरिदम ने स्टाइलिंग, नाक और आइब्रो के ऊपर के हिस्से को स्मूद टच देते हुए एक शानदार पेंटिंग प्रड्यूस की है।