दिल्ली हवाई अड्डे से चलने वाली हर टैक्सी होगी संक्रमण मुक्त

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हर टैक्सी को संक्रमण मुक्त किया जा रहा है।

दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने आज बताया कि हवाई अड्डे से चलने वाली हर टैक्सी को अंदर और बाहर से पूरी तरह संक्रमण मुक्त किया जा रहा है। इसमें रेडियो टैक्सी और ऐप आधारित कैब शामिल हैं। पहले टैक्सी के अंदर फ्यूमिंग कर उसे दो मिनट के लिए छोड़ दिया जाता है। इससे उसके अंदर मौजूद किसी भी प्रकार का संक्रमण समाप्त हो जाता है। इसके बाद टैक्सी को बाहर से विसंक्रमित किया जाता है। टैक्सी के दरवाजे के हैंडल और ऐसी ही अन्य जगहें जहाँ अक्सर यात्री छूता है उन्हें विशेष रूप से संक्रमण मुक्त किया जाता है।

हवाई अड्डे के पास प्रवेश के समय हर चालक के शरीर का तापमान मापा जाता है और तापमान अधिक होने पर हवाई अड्डे पर स्थित चिकित्सा दल से संपर्क करने के लिए कहा जाता है। रेडियो टैक्सी और कैब के चालकों के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किया गया है। टैक्सी में यात्री के लिए सेनिटाइजर रखना अनिवार्य है। टैक्सी के अंदर पैम्फ्लेट लगाकर यात्रियों को डिजिटल भुगतान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें कहा गया है।