Wednesday, February 20, 2019 04:54 PM

ये पत्थर दे रही है चेतावनी, आने वाले समय में यूरोप को झेलनी पड़ेगी बड़ी समस्या

डेसिन (उत्तम हिन्दू न्यूज) : यूरोप से बुरी खबर आ रही है। सेंट्रल यूरोप में कुछ इलाकों में सूखे की वजह से हंगर स्टोन्स के नाम से जाने जानेवाले पत्थर फिर से नजर आने लगे हैं। जानकारों का कहना है कि ये पत्थर जब-जब नजर आते हैं तब-तब यूरोप में बड़ी समस्या खड़ी होती है। इन पत्थरों पर लिखा है जब मुझे देखें तो रोएं। दरअसल, सेंट्रल यूरोप की एल्बे नदी में ये पत्थर दिखाई दिए हैं। यह नदी चेक रिपब्लिक से शुरू होती है और जर्मनी में उत्तरी सागर में मिलती है। नदी में कई जगह जल स्तर कम होने की वजह से ये पत्थर दिखाई दे रहे हैं। 

मान्यता है कि इन पत्थरों का दिखना एक तरह की चेतावनी है। लोगों का मानना है कि पत्थर दिखने का मतलब है, बुरा समय आ रहा है। चेक रिपब्लिक और जर्मन बॉर्डर के पास नदी में जलस्तर कम होने की वजह से ऐसे दर्जनों पत्थर दिख रहे हैं। इन पत्थरों में एक पर तारीख भी है। जो सन् 1616 की है। इन पत्थरों को मध्य यूरोप में जल विज्ञान से संबंधित सबसे पुराना माना जाता है। इन पर जर्मन भाषा में लिखा है, जब मुझे देखें तो रोएं। मतलब साफ है कि इन क्षेत्रों में पानी की कमी होने वाली है और जब पानी की कमी होती है तो स्वाभाविक रूप से कई प्रकार की समस्या साथ लाती है। 
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।