इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर लौरा मार्श ने संन्यास का किया एलान

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज)-इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर लौरा मार्श ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का एलान कर दिया है। मार्श ने ट्विटर पर इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए लिखा, “मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का निर्णय लिया है। इस वर्ष ‘द हंड्रेड’ प्रतियोगिता के रद होने के बाद मुझे लगता है कि संन्यास लेने का यह सही समय है। मैं उन सभी टीमों और संगठनों को बहुत-बहुत धन्यवाद कहना चाहती हूं, जिनका मैंने वर्षों प्रतिनिधित्व किया है।”


उन्होंने आगे लिखा, “केंट और ससेक्स ने मुझे आगे बढ़ने में काफी मदद की जिसकी मैं बहुत आभारी हूं। सरे स्टार्स, सिडनी सिक्सर्स, एनएसडब्ल्यू ब्रेकर्स और ओटागो स्पार्क्स का भी धन्यवाद। हर टीम ने मुझे एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने का मौका दिया और मैं वर्षों से कुछ आजीवन दोस्त और यादें बनाने के लिए भाग्यशाली हूं।”

मार्श ने पिछले वर्ष के अंत में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर से अलविदा कह दिया था, लेकिन अब उन्होंने हर तरह की क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान कर दिया है। इसके पीछे मुख्य वजह ‘द हंड्रेड’ क्रिकेट लीग का स्थगित होना है। 33 वर्षीय मार्श ने इंग्लैंड के लिये नौ टेस्ट, 103 एकदिवसीय और 67 टी 20 मुकाबले खेले। उन्होंने तीन प्रारूप में कुल मिलाकर 217 विकेट लिए। मार्श ने 2009 और 2017 में इंग्लैंड के साथ आईसीसी महिला विश्वकप जीता और 2009 में आईसीसी टी20 विश्वकप खिताब जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रहीं। उन्होंने 2006 में टेस्ट में अपने करियर की शुरुआत एक तेज गेंदबाज के रूप में की लेकिन बाद में उन्होंने स्पिन गेंदबाजा के रूप में करियर को आगे बढ़ाया।