इंग्लैंड ने सीरीज़ में 4-0 से पाकिस्तान को पीटा

लीड्स (उत्तम हिन्दू न्यूज): जो रूट (84 रन) और कप्तान इयोन मोर्गन (76 रन) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के बाद क्रिस वोक्स(54 रन पर 5 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी वनडे में पाकिस्तान को 54 रन से पीटते हुये पांच मैचों की सीरीज़ 4-0 से अपने नाम कर ली है। 30 मई से हाेने जा रहे आईसीसी विश्वकप की मेज़बान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुये निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 351 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 297 रन पर ढेर हो गयी।

इंग्लैंड की चुनौतीपूर्ण पिचों पर आईसीसी विश्वकप में इस बार गेंदबाज़ों की अहम भूमिका मानी जा रही है और ऐसे में दोनों टीमों के बीच हुयी सीरीज़ बड़े स्कोर वाली रही। इंग्लैंड की पारी में मध्यक्रम के बल्लेबाज़ों ने कमाल का प्रदर्शन किया और रूट ने 73 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 84 रन और मोर्गन ने 64 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के लगाकर 76 रन की पारियां खेलीं। जेम्स विंस ने 33, जॉनी बेयरस्टो ने 32 और विकेटकीपर जोस बटलर ने 34 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से शाहिन शाह आफरीदी ने 10 ओवरों में 82 रन देकर चार विकेट लिये जबकि इमाद वसीम किफायती साबित हुये और 53 रन पर तीन विकेट निकाले।

पाकिस्तान की विश्वकप टीम का हिस्सा बल्लेबाज़ फखर जमान टीम को लक्ष्य का पीछा करने में कोई मदद नही दे सके और शून्य पर आउट हुये जबकि आबिद अली ने पांच रन बनाये। खराब शुरूआत के बाद बाबर अाज़म 83 गेंदों में नौ चौके और एक छक्का लगाकर 80 रन और कप्तान सरफराज़ अहमद ने 107 गेंदों में सात चौके और दो छक्के लगाकर 97 रन बनाए। वोक्स ने 10 ओवरों में 54 रन पर पांच विकेट और आदिल राशिद ने 54 रन पर दो विकेट निकाले। वोक्स मैन ऑफ द मैच रहे जबकि जेसन रॉय मैन ऑफ द सीरीज़ रहे।