शर्मनाकः हॉस्टल में थी पानी की कमी, प्रिंसिपल ने कटवा दिए 150 छात्राओं के बाल

01:54 PM Aug 14, 2019 |

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेलंगाना के मेंढक के एक आदिवासी स्कूल में स्कूल प्रशासन की शर्मनाक हरकत सामने आई है। इस स्कूल के हॉस्टल में पानी की कमी होने के कारण प्रिंसिपल ने 150 छात्राओं के बाल कटवा दिए। प्रिंसिपल के इस कदम के बाद स्कूल में उनके खिलाफ प्रदर्शन हुआ है। ये घटना दो दिन पहले घटी बताई जा रही है, लेकिन मंगलवार को तब सामने आई जब छात्राओं के माता-पिता ने छात्रावास का दौरा किया।

एक अंग्रेजी अखबार में दावा किया गया है कि स्कूल की प्रिंसिपल के. अरुणा ने कथित तौर पर दो नाइयों को हॉस्टल में बुलाया और 150 छात्राओं के बाल जबरन कटवा दिए। इसके बाद उन्होंने छात्राओं को 25 रुपये देने के लिए भी मजबूर किया। इस पूरी घटना के बाद अभिभावकों ने प्रिंसिपल के खिलाफ स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया।

हालांकि के. अरुणा ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि साफ-सफाई के लिए छात्राओं का बाल कटवाया गया, क्योंकि कुछ छात्राएं त्वचा की बीमारियों से पीड़ित थीं। उन्होंने कहा कि बाल छात्राओं की सहमति से कटवाया गया और हॉस्टल में पानी की कमी भी इसका कारण है। इस बीच, जिला प्रशासन और कल्याण विभाग ने इस पूरी घटना के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।