चुनाव अधिकारी मतदाताओं से कह रहा था सपा का बटन दबाना, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने की धुनाई 

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- सात चरणों वाले लोकसभा चुनाव के तीसरे और सबसे बड़े चरण के तहत मंगलवार को 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 117 सीटों के लिए मंगलवार को मतदान जारी है। वहीं मतदान के बीच उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद और बंगाल में हिंसा की खबरें सामने आ रही है।  

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक चुनाव अधिकारी को पीट दिया। अधिकारी पर आरोप हैं कि वह वोटिंग के दौरान मतदाताओं से सपा के साइकिल के निशान पर बटन दबाने के लिए कह रहा था। यहां सपा ने एसटी हसन को उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस से इमरान प्रतापगढ़ी चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी के कुंवर सर्वेश सिंह मैदान में हैं जिन्होंने 2014 में यहां से चुनाव जीता था। 

इस बीच बंगाल के मुर्शिदाबाद के वार्ड नंबर 7 में मतदान के दौरान हिंसक झड़प की खबरें हैं। इस झड़प में 3 टीएमसी कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। बंगाल में सुबह 10 बजे तक 17.54 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। यहां से कुल 11 कैंडिडेट मैदान में हैं।

बता दें कि आज गुजरात की 26, केरल की सभी 20 सीटों, यूपी की 10, महाराष्ट्र और कर्नाटक में 14-14, असम में 4, बिहार में 5, छत्तीसगढ़ में 7, ओडिशा में 6, पश्चिम बंगाल में 5, गोवा की सभी 2 सीटें, दादर नगर हवेली, दमन दीव व त्रिपुरा की एक-एक सीट पर वोटिंग हो रही है। वहीं, तमिलनाडु की वेल्लौर सीट पर भी आज वोटिंग हो रही है। इस सीट पर दूसरे चरण में वोटिंग होनी थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से स्थगित कर दी गई थी।

 

Related Stories: