ईएफएल चैम्पियनशिप 20 जून से वापसी को तैयार

03:54 PM Jun 01, 2020 |

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज)- इंग्लिश फुटबाल लीग (ईएफएल) 20 जून को वापसी कर सकती है। कोविड-19 के कारण लीग को बीच में रोक दिया गया था। सीजन में अभी 108 मैच बचे हैं और इन मैचों के अलावा प्लेऑप मैच भी खेले जाने हैं। ग्रेट ब्रिटेन की सरकार ने 1 जून से खेलों को दोबारा शुरू करने को लेकर हरी झंडी दे दी है।

ईएफएएल ने एक बयान में कहा, "सरकार द्वारा शनिवार को सभी खेल गतिविधियों को दोबारा शुरू करने की घोषणा के बाद ईएफएल ने फैसला किया है कि वह 20 जून से स्कई बेट चैम्पियनशिप के मैच दोबारा शुरू कर सकती है।"
उन्होंने कहा, "तारीख अभी अस्थायी है और सभी सुरक्षा जरूरतें सरकारी गाइंडलाइंस के मिलने के बाद और क्लबों को स्थानीय अधिकारियों से मंजूरी मिलना जरूरी है।"


बयान में कहा गया है कि चैम्पियनशिप फाइनल 30 जुलाई को होना है। अपने बयान में ईएफएल ने कहा है कि वो नियम बदलने पर विचार कर सकती है और बाकी बचे मैचों में पांच सब्स्टीट्यूट खिलाड़ियों को मंजूरी दे सकती है और साथ ही मैच के दिन टीम के खिलाड़ियों की संख्या 18 से 20 कर सकती है। ईएफएल के चेरमैन रिकी पैरी ने कहा, "हमें इस समय इस बात पर जोर देना होगा कि इस समय तारीक अस्थायी है और तभी पक्की हो पाएगी जब हम सभी जरूरतों को पूरा कर लेंगे क्योंकि हमारे लिए खिलाड़ियों, स्टाफ और प्रशंसकों का स्वास्थ सबसे पहले है।"