Tuesday, April 23, 2019 01:46 PM

 ईडी का एक्शन : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की 3 करोड़ 68 लाख की संपत्तियां जब्त 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला की 3.68 करोड़ की प्रॉपर्टियां जब्त कर ली है। जो संपत्तियां जब्त की गई हैं उनमें चौटाला के फ्लैट, प्लॉट और जमीन तक शामिल हैं। ये जब्त की गईं संपत्तियां नई दिल्ली, पंचकूला और सिरसा में स्थित हैं। बताया जाता है कि चौटाला पर ये कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत दर्ज केस में हुई है। 

Image result for enforcement directorate

ईडी ने बयान में कहा है कि, चौटाला ने नई दिल्ली और पंचकूला में अचल संपत्तियों का अधिग्रहण किया और अघोषित स्रोतों से प्राप्त धन से हरियाणा के सिरसा में एक आवासीय भवन भी बनाया। जांच में यह भी पता चला कि चौटाला विभिन्न विवादित संपत्तियों के इस मामले में सीधे तौर पर शामिल थे। उन्होंने 2005 और 2009 में हरियाणा विधानसभा चुनाव में रिटर्निंग अफसर के समक्ष दायर हलफनामे में अर्जित संपत्तियों का भी खुलासा किया था और विवादित संपत्तियों को अविवादित बताया था। बता दें कि पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला को जनवरी, 2013 में जेबीटी घोटाले में दोषी करार दिया गया था। इनेलो सुप्रीमो को प्रीवेंशन ऑफ करप्शन में सात साल और षड्यंत्र में दोषी पाए जाने पर 10 साल की सज़ा हुई थी। चौटाला तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Image result for op chautala

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।