ईको पार्क में वृद्धा का क्षत विक्षुप्त शव बरामद

भीलवाड़ा (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान में भीलवाड़ा जिले के हमीरगढ स्थित प्रमुख पर्यटन स्थल ईको पार्क में आज वृद्धा का क्षत विक्षिप्त हालात में शव बरामद हुआ है।

पुलिस के अनुसार चित्तौडग़ढ़ जिले के राजगढ़ गांव की रहने वाली कलसुम बानो (73) दस दिन पूर्व अपनी बेटी से मिलने हमीरगढ़ आई थी। वह दस अप्रैल को बेटी और दामाद को बिना बताये घर से निकल गई थी। इसके बाद परिजन उसकी तलाश में जुटे थे। कहीं पता नहीं चलने पर 12 अप्रैल को परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस को दी। पुलिस भी कलसुम की तलाश कर रही थी।

इस बीच, ईको पार्क के जंगल में एक महिला की लाश वनकर्मियों ने देखी। उसका सिर और एक पैर गायब था। शरीर नौंचा हुआ था। वनपाल देवकिशन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। जहां मृतका के कपड़ों एवं चूडिय़ों को देखकर पुलिस को यह शव लापता कलसुम बानो का होने की आशंका हुई। पुलिस ने सफी मोहम्मद को बुलाया। उसने कपड़ों, चप्पल, पर्स एवं चूडिय़ों के आधार पर शव की पहचान अपनी सास कलसुम के रूप में की।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। वनकर्मियों द्वारा गायब पैर की तलाश की जा रही है। पुलिस का मानना है कि ईको पार्क में जंगली जानवरों ने वृद्धा को नौंच डाला। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार कलसुम बानो की दीमागी हालत ठीक नहीं थी। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि घर से निकलने के बाद वह भटकती हुई ईको पार्क के जंगल में चली गई, जहां उसे जंगली जानवरों ने शिकार बना डाला। घटनास्थल बेटी के घर से करीब चार-पांच किलोमीटर दूर बताया गया है।