डच फार्मूला वन ग्रां प्री 2021 तक के लिए स्थगित

08:14 PM May 28, 2020 |

जांडवूर्ट (उत्तम हिन्दू न्यूज): कोरोनावायरस महामारी के कारण डच फार्मूला वन ग्रां प्री रेस को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। जांडवूर्ट पर आयोजित होने वाली इस रेस को 1985 के बाद पहली बार कैलेंडर में वापसी करनी थी। पूर्व फॉमूर्ला वन चालक और डच ग्रां प्री स्पोटर्स निदेशक जेन लेमर्स ने कहा, " हम इस पहली रेस के लिए पूरी तरह से तैयार थे और हम अभी भी हैं।"

उन्होंने कहा, " हमने और फॉर्मूला 1 ने दर्शकों के बिना इस साल रेस को आयोजित करने संभावनाओं के बारे में बात की है। लेकिन इस समय हम जांडवूर्ट में अपने रेसिंग प्रशंसकों के साथ फॉर्मूला वन की वापसी का जश्न मनाने चाहते थे। हम सभी से धैर्य रखने को कहते हैं। मुझे इसके लिए 35 साल तक इंतजार करना पड़ा, इसलिए मैं एक और साल इंतजार कर सकता हूं।"

आयोजकों ने साथ ही कहा कि इस साल की टिकटें 2021 में भी मान्य होगी, जब एक बार फिर से देश में रेस का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले, ऐसी खबरें थी कि आस्ट्रियन ग्रां प्री का आयोजन पांच दिसंबर को होगा और यह बिना दर्शकों के ही होगा।

फॉर्मूला-1 के मुखिया चेज कैरी ने कहा, "सितंबर, अक्टूबर, नवंबर में हम यूरोशिया, एशिया और अमेरिका में रेस देखेंगे। दिसंबर में गल्फ में बहरीन में सीजन खत्म करेंगे। इससे पहले अबु धाबी में फाइनल होगा। हम अपना अंतिम कैलेंडर जल्दी से जल्दी जारी करेंगे।"

उन्होंने कहा था, "हमें उम्मीद है कि शुरुआती रेसें बिना दर्शकों के होंगी, लेकिन साथ ही हमें यह भी उम्मीद है कि जैसे ही हम आगे बढ़ेंगे दर्शक आएंगे। हमें काफी चीजों पर काम करना है। सभी का स्वास्थ और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता होगी और हम तभी आगे जाएंगे जब हमारे पास दोनों तरह के मुद्दों को सुलझाने की भरोसेमंद रणनीति होगी।"