DU छात्रसंघ चुनाव आज, ABVP-NSUI के बीच सीधा मुकाबला 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (डुसू) चुनाव को लेकर आज वोटिंग चल रही है। विश्वविद्यालय में भाजपा समर्थिक एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच सीधा मुकाबला है। जहां 1.35 लाख छात्र विभिन्न पदों के लिए चुनाव लड़ रहे 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इस चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी समर्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) ने इस बार अंकिव बसोया को प्रेजिडेंट, शक्ति सिंह को वाइस प्रेजिडेंट, सुधीर डेढ़ा को सेक्रटरी और ज्योति चौधरी को ज्वॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए चुनाव मैदान में उतारा है।  

वहीं कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई ने सन्नी छिल्लर को प्रेजिडेंट, लीना को वाइस प्रेजिडेंट, आकाश चौधरी को सेक्रटरी और सौरभ यादव को ज्वॉइंट सेक्रेटरी का उम्मीदवार बनाया है. उधर आईसा की ओर से इस बार प्रेजिडेंट के लिए अभिज्ञान और वाइस प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए अंशिका नाम है। वहीं सीवईएसएस की ओर से सेक्रेटरी पद के लिए चन्द्रमणि देव और ज्वॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए सन्नी तंवर चुनाव मैदान में उतरे हैं। 

एनएसयूआई ने जहां इस बार महिला सुरक्षा और उत्कृष्ट संस्थान के दर्जे की मांग के साथ ही छात्रों के लिए 10 रुपये की थाली वाली कैंटीन का वादा किया है। इस बार के डुसू संघ चुनाव में भाजपा समर्थित छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्याथीज़् परिषद और कांग्रेस की एनएसयूआई के बीच मुकाबला माना जा रहा। वहीं आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) और वाम छात्र इकाई आईसा मिलकर चुनाव लड़ रही है। दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (डुसू) के लिए आज वोटिंग जारी है, जहां 1.35 लाख छात्र विभिन्न पदों के लिए किस्मत आज़मा रहे 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।
 

Related Stories: