डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विचार मंच ने जालंधर के अपाहिज आश्रम में करवाया विशेष कार्यक्रम

मंच द्वारा जरूरतमंद लोगों को वितरित किया गया घरेलू सामान: आशीष सोनी

जालंधर (एस खन्ना) : डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विचार मंच (रजि.) की तरफ से जालंधर के वर्कशाप चौक के पास स्थित अपाहिज आश्रम में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विचार मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश मीडिया प्रभारी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता आशीष सोनी ने बताया कि इस दौरान अपाहिज आश्रम के जरूरतमंद लोगों को घरेलू उपयोग होने वाली वस्तुएं वितरित की गई।

इस अवसर पर एससी विंग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रेमपाल डुमेली, प्रदेश अध्यक्ष एंव पूर्व विधायक बलदेव सिंह भट्टी, एससी विंग के प्रदेश अध्यक्ष भुपिंदर कुमार, प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष एवं एससी कमिशन के पूर्व चेयरमैन राजेश बाघा, शिरोमणि अकाली दल के जिला प्रधान कुलवंत सिंह मनन, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन बलजीत सिंह नीलामहल, भाजपा पंजाब महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष एवं पूर्व पार्षद सुमन सहगल, सीफ के चेयरमैन जीवन सिंह, सर्वहितकारी सोसाइटी की अध्यक्षा दीपाली बागडिय़ा समेत कई गणमान्य व्यक्तिविशेष आतिथि के रूप में उपस्थित हुए। राजेश बाघा व आशीष सोनी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा जरुरतमंद लोगों और दलित समाज के लोगों के लिए कई स्कीमें चलाई गई हैं, लेकिन ये स्कीम सभी पंजाबीयों तक नहीं पहुंच पा रही हैं। इसका कारण है कि तमाम लोग जागरुकता की कमी के कारण इन स्कीमों का लाभ नहीं उठा पा रहे। इसलिए मंच के पदाधिकारियों द्वारा मोदी सरकार की स्कीमों के बारे में राज्य के लोगों को जागरूक किया जाएगा, ताकि सभी लोगों को मोदी सरकार की स्कीमों का फायदा मिल सके। राजेश बाघा व आशीष सोनी ने कहा कि छोटे कारोबारियों के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना चलाई गई। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को बिना किसी सिक्योरिटी राशि के एलपीजी कनेक्शन दिए गये। ग्रामीण क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को लाभ पहुंचाया गया। स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्रामीण परिवारों को घर-घर शौचालय बनाने में मदद की गई।

वहीं समाज के कमजोर तबके और कम आय वाले परिवारों को बैंकिंग सुविधा देने के लिए प्रधानमंत्री जनधन योजना चलाने के अलावा कई स्कीमें चल रही हैं। आशीष सोनी व जीवन सिंह ने कहा कि जरूरतमंद लोगों की मदद करना ही विचार मंच का मुख्य उद्देश्य हैं। दलित उत्थान को लेकर भी विचार मंच द्वारा कई कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले विचार मंच द्वारा कुष्ठ आश्रम में रहने वाले लोगों को जरूरत की वस्तुएं वितरित की गई थी। इस कार्यक्रम को करवाने में वरिष्ठ भाजपा नेता आषीश सोनी, अनुज चोपड़ा (कॉटन क्रेज शोरूम) और जतिन सुनेजा (नॉवल्टी फुटवियर) का विशेष योगदान रहा।