आशंका : पत्नी की हत्या के बाद युवक ने कर ली खुदकुशी

कलायत (रणबीर राणा) - हरियाणा के कैथल जिले के कलायत में एक ढाबे के मालिक और उसकी पत्नी की लाशें मिली हैं। आशंका है कि पत्नी की हत्या करने के बाद युवक ने खुदकुशी कर ली।  पुलिस ने आज बताया कि जयपाल (35) और उनकी पत्नी रेखा की लाशें शाम को मिलीं। अपने दादा-दादी के यहां गये उनके ग्यारह वर्षीय बेटे चेतक ने उनसे फोन पर संपर्क करने की कोशिश की और विफल रहा तो शाम को वह ढाबे पर पहुंचा। उनका घर ढाबे के पीछे ही है। उसे घर बंद मिला और अंदर से बू आ रही थी। पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा गया।

अंदर जयपाल का शव फंदे से लटका हुआ मिला जबकि रेखा का शव खून से सना फर्श पर पड़ा हुआ था। उनके सिर पर चोट का निशान था। पुलिस की प्रारंभिक जांच के बाद अनुमान है कि जयपाल ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुदकुशी की। मिली जानकारी के अनुसार गत रात्रि एक ढाबे में मिले दंपति के शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई रोहतक भिजवा दिया गया। घटना स्थल की सुबह पुलिस ने गहरी जांच की तो सुसाईड मिला। जिसमें मृतक जयपाल मौण ने सारे फसाद की जड़ अपनी सास को ठहराते हुए उसे मौत का कारण बताया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर मृतक जयपाल मौण ने सुसाईड नोट में लिखा है कि गांव बुढ़ाखेड़ा निवासी उसकी सास उन लोगों को परेशान कर रही थी जिससे तंग होकर वह आत्महत्या कर रहा है। पुलिस ने नोट के आधार पर मृतक की सास बिमला देवी के खिलाफ भादंस की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया। पत्नी की हत्या के आरोप में पुलिस ने मृतक जयपाल के खिलाफ भी 302 के तहत मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी चंद्रभान शर्मा ने बताया कि सोमवार देर सायं मिली सूचना के आधार पर लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह के सामने स्थित एक ढाबे में दंपति के शव मिले थे। पुलिस ने शटर को तोड़ कर स्थिति को देखा तो पत्नि का शव फर्श पर पड़ा था व पति फंदे पर लटका हुआ था।

पत्नि रेखा के सिर पर चोट के गहरे निशान थे जिसे आत्महत्या करने से पहले शायद जयपाल ने मार दिया था। उसके बाद उसने खुद फंदे पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। थाना प्रभारी ने बताया कि रात्रि करीब 10 बजे शवों को कैथल के सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि शव बुरी तरह से सड़ गल गए थे जिसके कारण से उन्हें पोस्टमार्टम के लिए रोहतक भेजा गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 

दिन भर रहा सन्नाटा
कैंची चौंक की पूरी मार्कीट में इस घटना के बाद से गहरा शोक है। दुकानदारों का कहना था कि मृतक ढाबे के माध्यम से बढिय़ा रोजगार कमा रहा था। पति पत्नि व पुत्र बढिय़ा जीवन यापन कर रहे थे। ऐसे में पति द्वारा पत्नि की नृशंस हत्या कर स्वयं फांसी पर लटकने को लेकर लोग तरह तरह के कयास लगा रहे थे। पुलिस आखिर में किस निचोड़ पर पहुंचती है उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाऐगी।