अहमदाबाद में भीड़ को लेकर डोनाल्ड ट्रंप का नया दावा, बोले- 1 करोड़ लोग करेंगे स्वागत

वॉशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे के लिए काफी उत्साहित हैं। उनका उत्साह बयानों से साफ दिख रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने एक रैली में दावा किया है कि जब वो अहमदाबाद जाएंगे तो करीब एक करोड़ लोग स्वागत के लिए तैयार होंगे। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने 50 लाख और 70 लाख मेहमानों का दावा किया था। ट्रंप ने पीएम मोदी के हवाले से ऐसा दावा किया। हालांकि, सरकार ने इस पर अभी कुछ स्पष्ट नहीं किया है। ट्रंप का यह दावा सच से परे इसलिए दिखता है क्योंकि अहमदाबाद की कुल आबादी ही 70 लाख है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए अमेरिका के कॉलराडो में आयोजित एक रैली में डॉनल्ड ट्रंप ने कहा, 'अगले हफ्ते मैं भारत जा रहा हूं। पीएम नरेंद्र मोदी मुझे बहुत पसंद हैं, मैं उनसे ट्रेड डील को लेकर भी बात करूंगा। मोटेरा स्टेडियम जाते वक्त 10 मिलियन (1 करोड़) लोग हमारा स्वागत करेंगे।'

यदि अमेरिकी राष्ट्रपति सुनने और बोलने में गलती नहीं की है तो इसका मतलब है कि अहमदाबाद शहर में बूढ़े, बच्चे सहित हर निवासी को सड़क पर आकर उनका स्वागत करना होगा, जोकि असंभव है। और ट्रंप के नए दावे को पूरा करने के लिए तो पड़ोसी जिलों से भी लोगों को लाना पड़ेगा।

अमेरिका में एक जनसभा के दौरान डोनाल्ड ट्रंप (फोटो: PTI)

ट्रंप के इस महीने की 24 तारीख को होने वाले रोड शो में 1 से 2 लाख लोगों के आने की संभावना है। अहमदाबाद नगर निगम के आयुक्त विजय नेहरा ने कहा, 'हमारा मानना है कि रोड शो के दौरान गणमान्य लोगों के स्वागत में 1 से 2 लाख लोग शामिल होंगे।' एक स्थानीय निकाय अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद की कुल जनसंख्या लगभग 70 लाख है। अधिकारियों का मानना है कि हवाईअड्डे से स्टेडियम के बीच रोड शो के 22 किलोमीटर लंबे मार्ग में 1-2लाख लोगों के कतार में खड़े होने की उम्मीद है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप जिस संख्या का दावा किया है, उससे यह आंकड़ा बहुत कम है।