हिमाचल में महिला चिकित्सक के साथ मारपीट के खिलाफ डॉक्टरों का प्रदर्शन

07:04 PM Jun 18, 2019 |

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्वाचन क्षेत्र में तैनात महिला डॉक्टर के साथ मारपीट करने और गाली-गलौज करने के आरोपी की गिरफ्तार नहीं होने के खिलाफ हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सरकारी डॉक्टरों ने मंगलवार को दो घंटे तक 'पेन डाउन' हड़ताल की। डॉक्टरों ने चेतावनी दी है कि यदि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है, तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं। सेराज में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कथित रूप से शराब के नशे में एक व्यक्ति ने एक महिला चिकित्सक पर हमला किया। 

डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष जतिंदर रुड़की ने राज्य की राजधानी से लगभग 200 किलोमीटर दूर मंडी शहर में मीडिया को बताया कि पीडि़त के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए जिले भर में पेन डाउन हड़ताल की गई है। उन्होंने मांग की कि मामले में मंगलवार रात तक आरोपी की गिरफ्तारी हो जानी चाहिए। उन्होंने कहा यदि ऐसा नहीं होता है तो सभी डॉक्टर बुधवार से मजबूरन हड़ताल पर चले जाएंगे। 

उन्होंने कहा, हालांकि आपातकालीन सेवाएं नहीं रोकी जाएंगी। इस बीच, सरकार ने इस घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने घटना पर एक रिपोर्ट मांगी है। साथ ही उन्होंने अपने विभाग को रात के दौरान दूरदराज इलाकों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में अकेले एक महिला चिकित्सक की ड्यूटी नहीं लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, यदि महिला चिकित्सक को रात में तैनात किया जाना है, तो एक महिला नर्स को उसके साथ नियुक्त किया जाए।