Sunday, February 17, 2019 09:11 AM

आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए IPS सुरेंद्र, 5 दिन पहले की थी आत्महत्या की कोशिश

कानपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): करीब पांच दिनों तक मौत से संघर्ष करने के बाद आईपीएस अधिकारी सुरेन्द्र कुमार दास ने रविवार को आखिरकार इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उत्तर प्रदेश में कानपुर के पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) दास ने दोपहर 1219 बजे अंतिम सांस ली। पुलिस अधिकारी ने पिछले बुधवार को जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था जिसके बाद उन्हे गंभीर हालत में यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल प्रशासन ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर अधिकारी की मृत्यु की पुष्टि की।
 
अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राजेश अग्रवाल ने बताया कि दास का शनिवार को एक आपरेशन किया गया था। इस बीच उनकी हालत बेहद नाजुक हो गई थी। सुबह उनके लीवर और किडनी ने काम करना बंद कर दिया था। चिकित्सक हर संभव प्रयास कर रहे थे लेकिन इलाज के दौरान उन्हे दिल का दौरा पडा जो उनकी मृत्यु का कारक बना। अधिकारी के निधन की जानकारी उनके परिजनों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों को दे दी गई है।

पुलिस महानिदेशक आेपी सिंह ने शनिवार को अस्पताल पहुंच कर पुलिस अधिकारी के स्वास्थ्य की जानकारी डाक्टरों से प्राप्त की थी। मुंबई के डाक्टर्स की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था। आपरेशन के बाद डाक्टरों ने आठ से नौ घंटा तक इंतजार करने को कहा गया था। सूत्रों के मुताबिक दास ने पारिवारिक कलह के चलते सल्फास खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।