Wednesday, September 19, 2018 08:13 PM

विकास मंच द्वारा आयोजित बैठक में जनसमस्याओं पर किया गया विचार-विमर्श

नालागढ़ (अनिल कपूर) : नालागढ़ विकास मंच की बैठक में बीबीएन के सीएचसी चिकित्सालय में स्टाफ की कमी व क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों पर चिंता व्यक्त की गई विकास मंच का कहना कि पिछले कई वर्षों से नालागढ़ चिकित्सालय में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी आड़े आ रही है, जिसके चलते लोगों को निजी अस्पताल में अपने इलाज के लिए जाना पड़ रहा है जिससे लोगों का समय और पैसा बर्बाद हो रहा है। बैठक की अध्यक्षता मंच के वरिष्ठ सदस्य अशोक जैन ने की। इसके अतिरिक्त क्षेत्र के कई ज्वलंत मुद्दों पर भी चर्चा की गई। 

बैठक में विकास मंच ने सरकार से मांग की है कि नालागढ़ के चिकित्सालय में हड्डी रोग, बाल रोग विशेषज्ञ रेडेयोलॉजिस्ट, स्त्री रोग विशेषज्ञ महिला चिकित्सक की तैनाती की जाए। मंच का कहना है कि कई वर्षों से चिकित्सालय में हड्डी रोग विशेषज्ञ नहीं है जिसके चलते लोगों को निजी चिकित्सालयों का रुख करना पड़ रहा है क्षेत्र में लाखों की आबादी है और चिकित्सालय में 500 से 700 तक ओपीडी प्रतिदिन है क्षेत्र की संख्या व ओपीडी को देखते हुए यहां पर चिकित्सको के साथ-साथ पैरामेडिकल स्टाफ को बढ़ाया जाए और नए चिकित्सकों के पद स्वीकृत किए जाएं। बैठक में सदस्यों ने मांग की है रामशहर व बद्दी सीएचसी में स्टाफ को बढ़ाया जाए। 

उन्होंने बीबीएन की खस्ताहाल सड़कों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा की क्षेत्र की सड़कें गड्ढों में तब्दील होती जा रही है जिस पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना मुश्किल हो रहा है उन्होंने सरकार से मांग की है कि क्षेत्र की सड़कों की शीघ्र मुरम्मत करवाई जाए ताकि लोगों को बेहतर सड़क सुविधा मिल सके। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।