धोनी भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं: नेहरा

नई  दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं।

धोनी पिछले साल हुए आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद से अब तक मैदान में नहीं उतरे हैं। इससे उनके संन्यास लेने की अटकलें तेज हो गयी है। धोनी ने हालांकि इस बारे में अभी कोई टिप्पणी नहीं है।

नेहरा ने स्टार स्पोर्ट के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, “जितना मैं धोनी को जानता हूं, मुझे लगता है कि उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच खुशी से खेल लिया है। धोनी के पास साबित करने के लिए कुछ भी नहीं बचा है।”

उन्होंने कहा, “हम या मीडिया इन बातों पर इसलिए चर्चा करते हैं क्योंकि उन्होंने अभी तक संन्यास का ऐलान नहीं किया है। सिर्फ धोनी ही बता सकते हैं कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है।”

नेहरा ने कहा, “जहां तक धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर का सवाल है मुझे नहीं लगता कि इस आईपीएल का इससे कोई लेना-देना है। यदि आप कप्तान, चयनकर्ता या कोच हैं और धोनी खेलने के लिए तैयार हैं तो उनका नाम मेरी सूची में पहले नंबर पर होगा।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्वकप के सेमीफाइनल में धोनी की पारी पर उन्होंने कहा, “मेरे लिए धोनी का खेल कभी कम नहीं हुआ। जब तक वह खेल रहे थे, तब तक भारत के पास फाइनल में जाने का मौका था। जिस पल को वह रनआउट हुए सभी की उम्मीदें टूट गयी।”