देव भूमि रेल यात्री संघर्ष समिति और आम लोगों में जगी एक्सप्रेस रेल गाड़ी के ठहराव की आस 

कलायत (रणबीर राणा): कलायत में चंडीगढ़-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव और रोहतक से बाया कलायत-हरिद्वार के लिए नई रेल गाड़ी के लिए सांसद नायब सैनी द्वारा लोकसभा में उठाई गई आवाज से यात्रियों में उत्साह का माहौल है। देव भूमि रेल यात्री संघर्ष समिति द्वारा किया जा रहा संघर्ष रंग लाता नजर आ रहा है। इस अभियान में जिस प्रकार आम जन से हाथ बढ़ाकर संघर्ष समिति का सहयोग किया वह प्रशंसनीय रहा। केंद्रीय मंत्री के साथ सांसद को भी मांग पत्र सौंपा गया था। कलायत में देव भूमि रेल यात्री संघर्ष समिति संस्थापक रामकुमार नायक ने प्रधान रोहताश धानियां के नेतृत्व में समिति का गठन भी किया था। इसके साथ ही क्षेत्र में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया था जिसके चलते अनगिनत लोगों ने इस दौरान हस्ताक्षर कर इस मांग को जायज करार देते हुए एक्सप्रैस ट्रेन का ठहराव कलायत में किए जाने की मांग की।

देव भूमि रेलयात्री संघर्ष समिति संस्थापक रामकुमार नायक, प्रधान रोहताश कुमार, प्रैस प्रवक्ता सुरेंद्र धानियां, दर्शनदयाल कौशिक, दयाशंकर गर्ग, सतबीर नायक, युवा समाज सेवी रवींद्र धीमान, मार्केट कमेटी वाइस चेयरमैन राकेश कांसल और रामदर्शन कौशिक सहित संघर्ष समिति के दूसरे पदाधिकारियों का कहना है करीब 6 वर्ष से इस दिशा में अभियान जारी था। नगरपालिका चेयरपर्सन रजनी राणा ने बताया कि सांसद नायब सैनी ने लोकसभा में कलायत क्षेत्र की रेल सेवाओं से जुड़ी महत्वपूर्ण मांग को उठाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल हमेशा कलायत में पर्यटन को बढ़ावा देने के पक्ष में रहे हैं। निश्चित रूप से सांसद द्वारा उठाई गई मांगें जल्द हकीकत में बदलेंगी।

वर्षों पुरानी मांगों को संसद में उठाने पर सांसद नायब सैनी और हरियाणा महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा का कलायत में नागरिक अभिनंदन होगा। कलायत नेशनल हाई-वे पर सटा इलाका है। आजादी से पहले ही रेल लाइन से कलायत जुड़ा है। रेल और सडक़ सेवाओं के जाल के कारण क्षेत्र के विकास में गति मिली है। इस श्रृंखला में नई गाड़ी को चलाने और एक्सप्रैस टे्रन के ठहराव का कार्य देवभूमि कलायत के लिए बड़ी सौगात साबित होगा।