Tuesday, February 19, 2019 08:37 PM

उपायुक्त ने किया शूगर मिल साईट का निरीक्षण 

पानीपत (कौशिक) : उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने आज डाहर गांव में बनने वाली नए शुगर मिल की साईट का निरीक्षण किया और जानकारी प्राप्त की। उनके साथ शुगर मिल के प्रबंध निदेशक बीरसिंह, डिस्टलरी प्रबंधक रमेश सरोहा, एसडीओ प्रदीप, कार्यालय अधीक्षक संजीव शर्मा, सिक्योरिटी इंचार्ज ईश्वर सिंह भी उपस्थित थे। उपायुक्त ने अधिकारियों से इसका पूरा लेआऊट प्लान समझकर कहा कि इसके चारों तरफ हरियाली का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने मौके पर ही यूएचबीवीएन के कार्यकारी अभियन्ता को साईट के ऊपर से गुजर रही बिजली की तारों को भी शिफ्ट करने के निर्देश दिए। उपायुक्त एवं पानीपत सहकारी चीनी मिल की अध्यक्ष सुमेधा कटारिया ने बताया कि 6 सितम्बर को डिस्टलरी व 7 सितम्बर को तकनीकी निविदा खोली जाएगी।

10 सितम्बर को इसकी वित्त निविदा खोली जाएगी। गांव डाहर में अत्याधुनिक रूप से स्थापित किया जाने वाला पानीपत सहकारी चीनी मिल पानीपत ही नहीं वरन पूरे प्रदेश के किसानों के लिए एक बेनजीर तोहफा होगा जिसकी मांग बड़े अर्से से की जा रही है। पानीपत सहकारी चीनी मिल के प्रबंध निदेशक बीर सिंह ने बताया कि वर्तमान में जिला में गन्ने का उत्पादन 54 लाख च्ंिटल है जोकि इसकी पिराई क्षमता से ज्यादा है। नया चीनी मिल लगने के बाद पिराई क्षमता बढ़ेगी और किसानों को इसका लाभ मिलेगा। विगत दिनों किसान यूनियन ने भी इस पर अपनी खुशी जाहिर की थी और कहा था कि इस मिल को लेकर किसान वर्ग को राहत मिलेगी।
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।