डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया कोरोना हेल्प लाइन सेंटर का निरिक्षण

-खुद भी सुने जनता के फोन, कार्यवाही से दिखे संतुष्ट

पंचकूला/चंडीगढ़ (उत्तम हन्दिू न्यूज): प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पंचकूला में हरियाणा सरकार की कोरोना हेल्पलाइन के लिए स्थापित सेंटर का निरिक्षण कर पूरे हरियाणा से आ रही फोन कॉल्स और उनके निपटारे के बारे में जानकारी हासिल की। दुष्यंत चौटाला ने सेंटर में प्रवेश से पहले पूरी सावधानी बरतते हुए खुद को सेनेटाइज किया और फिर वहां मौजूद स्टाफ व अधिकारियों से बात की। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि रोजाना 15 हजार के करीब फोन कॉल्स आ रही हैं जिनमें जनता कोरोना से सम्बंधित जानकारी प्राप्त कर रही है। इसके साथ-साथ इस कॉल सेंटर पर लॉक डाउन के दौरान दवा, राशन, एम्बुलेंस आदि समस्याओं के बारे में भी फ़ोन आ रहे हैं जिनका उचित निपटारा किया जा रहा है।
वहां मौजूद अधिकारी जब डिप्टी सीएम को यह जानकारी दे रहे थे तभी दुष्यंत जी ने स्वयं  इसकी जांच करने की इच्छा जताई।

उन्होंने वहां लगे स्पीकर के माध्यम से करीब दर्जन भर कॉल्स को खुद मॉनिटर किया और हेल्पलाइन के सदस्यों द्वारा दी जा रही जानकारी को अपने स्तर पर जांचा भी। उन्होंने अपने मोबाइल कुछ अधिकारियों से फीडबैक भी ली और पूरी कार्यवाही से संतुष्ट नजर आए। उन्होंने वहां की आईटी टीम से बात कर सॉफ्टवेयर में सुधार का सुझाव दिया जिससे आने वाली कॉल की ’योग्राफिकल लोकेशन के साथ साथ उस इलाके से बार बार आ रही समस्याओं की हॉट लिस्टिंग बनाने के बारे में कहा।

इससे पहले हेल्पलाइन सेंटर के बरामदे में रुक कर वहां बैठे कुछ बेघर लोगों से बात की और उनके खाने पीने आदि के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने पंचकूला के डीसी को फोन कर लॉकडाउन की अवधि का दौरान दिन में 2-3 बार खाना पहुंचाने के लिए भी कहा।