कर्फ्यू में ढील ,लोगों से दूरी बनाये रखने की अपील

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जनता से कर्फ्यू का पालन करने तथा लोगों से दूरी बनाये रखने की अपील की है। लोगों ने सोशल डिस्टेसिंग का पूरी तरह पालन किया, लेकिन कुछ स्थानों पर भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को कार्यवाही करनी पड़ी। राजधानी शिमला के पंचायत भवन में लोगों की भीड़ देखी गई जबकि अन्य स्थानों पर जनता कारोना से बचाव को लेकर सोशल डिसटेसिंग का पूर्ण रूप से पालन कर रही है। लोग एक-दूसरे से एक मीटर की दूरी बनाए नजर आ रहे हैं तथा इसके लिए एक मीटर दूर गोले बनाए गए हैं जिसमें केवल एक ही व्यक्ति रहेगा।

राशन डिपुओं में भी लोगों की भीड़ को लेकर काफी सावधानियां बरती जा रही है। राशन के सभी डिपो होल्डरों ने भी दुकानों के बाहर कोरोना से बचाव संबंधी जागरूकता संदेश के पोस्टर लगा दिए है। इन पोस्टरों में लिखा गया हैं कि डिपो में सामान लेने के लिए केवल एक ही व्यक्ति आएं और एक मीटर की दूरी बनाएं रखें। लोग भी इन संदेशों का पालन कर रहे हैं। और आपको बता दें कि सरकार ने डिपो को खोलने का समय सुबह 8 बजे से लेकर 11 बजे तक सुनिश्चित किया हैं तो ऐसे में लोग इस समय पर राशन ले सकते है।

वहीं प्रशासन ने फैसला किया है कि कल 27 मार्च से प्रतिदिन 9 बजे से 12 बजे तक कफ्र्यू में ढील दी जाएगी। ताकि लोग रोजमर्रा का सामान खरीद सके। सरकार ने इस दौरान दुकानों को खुली रखने के निर्देश जारी कर दिए है। उपायुक्त अमित कश्यप ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि लोग आव श्यकता अनुसार ही सामरन खरीदें और व्यर्थ में सामान का भण्डारण न करें। इसके इलावा एक परिवार से केवल एक सदस्य ही खरीदारी करने जाए और सो शल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें।