Friday, May 24, 2019 12:49 AM

करोड़ों की हेरोइन समेत एक आरोपी गिरफ्तार

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज)- जालंधर की काउंटर इंटेलिजेंस विंग और मोगा पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए हेरोइन तस्करों के एक अंतरराज्यीय नशा गिरोह का भंडाफोड़ कर उसके एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया और डेढ़ किलो हेराइन बरामद कर ली। पकड़े गए आरोपी की पहचान रितेश गुरुंग (27) पुत्र भीम गुरुंग निवासी मिरिक ग्राम, दार्जिलिंग पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है, वर्तमान में वह दिल्ली के दक्षिण पश्चिम इलाके में रह रहा है। अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (एजीआई) काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर हरकमलप्रीत सिंह खख ने मंगलवार को कहा कि आगामी संसदीय चुनावों से पहले पुलिस की टीमें हाई अलर्ट पर हैं और असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजरें गढाये हुए हैं। उन्होंने बताया कि विंग को आज एक सूचना मिली कि गांव दोलेवाल का कुख्यात तस्कर बलवंत सिंह गुप्ता दिल्ली के हेरोइन तस्करों के संपर्क में है और वह आज उन तस्करों द्वारा भेजी गयी हेरोइन की बड़ी खेप दार्जिलिंग निवासी रितेश गुरुंग से थाना कोट इस्से खान के क्षेत्र में लेने वाला है। 

सूचना पर तेजी से कार्य करते हुए  खख ने इस जानकारी को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोगा अमरजीत सिंह बाजवा के साथ साझा किया और काउंटर इंटेलिजेंस विंग और पुलिस थाना कोट इस्से खान के मुलाज़िमों की एक संयुक्त टीम को तस्करों और मदाक पदार्थ की खेप को जब्त करने के लिए भेजा। एआईजी ने कहा कि पुलिस दल ने निहालगढ़ के पुल के नजदीक से दार्जिलिंग निवासी एक तस्कर को पकड़ा और उसके कब्जे से 1.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की, जिसे कई जेबों वाले एक लेडीज पर्स में छिपा कर रहा हुआ था। जबकि कुख्यात तस्कर बलवंत एक मोटरसाइकिल पर मौके से भागने में सफल हो गया। खख ने बताया के गिरफ्तार अभियुक्त से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि वह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग का निवासी है और वह छह सात साल पहले दिल्ली काम कि तलाश में आया था। 
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।