Friday, May 24, 2019 12:27 AM

मोगा में बड़ी वारदात,  बैंक ऑफ इंडिया से 17.65 लाख और 2 करोड़ का सोना चोरी

मोगा (दविंदर पाल सिंह) : जिला सचिवालय में बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच से 17.65 लाख नकदी एवं 2 करोड़ का सोना चोरी हो गया। चोरों ने बड़े शातिराना ढंग से ताले तोड़कर इस वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने वारदात के दौरान सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए। घटना का पता उस समय लगा जब सुबह बैंक के सेवादार चंद्र शेखर ने बैंक गेट का शटर और कैंची गेट के ताले गायब देखे। उसने बैंक के सहायक मैनेजर अभिषेक वर्मा को इस बारे फोन पर जानकारी दी। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। पुलिस तिजोरी समेत चाभी से ताले खोल कर की गई इस चोरी के तरीके से हैरान है। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी और बैंक अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस बैंक स्टाफ को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। डीएसपी सिटी परमजीत सिंह संधू ने कहा कि बैंक से चोरी हुए सोने का सही वजन जानने के लिए बैंक की ओर से टीम गठित कर बताया जाएगा। इस टीम में सोने के बदले कर्ज लेने वालों को भी शामिल किया जाएगा। 


चोरों के बुलंद हौसलों का इस कदर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बैंक शाखा से डाकघर और कोआपरेटिव बैंक की शाखा भी है और नीचे खजाना विभाग के मालखाना और नजदीक एसएसपी दफ्तर है। यहां 24 घंटे पुलिस ड्यूटी पर होती है। इसके अलावा जिला सचिवालय गेट पर पुलिस का पहरा और अंदर रात के समय चौकीदार तैनात होते हैं। जानकारी के अनुसार चोर शटर और कैंची गेट का चाभी से ताला खोल कर अंदर दाखिल हुए और स्ट्रांग रूम में पड़ी तिजोरी भी चाभी से खोल कर उसमें से 17.65 लाख रुपये और करीब 2 करोड़ रुपये कर्ज के बदले ग्राहकों के गारंटी के तौर पर रखे सोने के जेवर और एलईडी सहित अन्य सामान चोरी करके ले गए। 
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।