खौफनाक: चेन स्नैचिंग के दौरान बेटे के सामने मां की चाकू मारकर हत्या, घटना CCTV में कैद

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर-पश्चिम दिल्ली के आदर्श नगर में एक 25 वर्षीय महिला की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। वह बाजार से घर आ रही थी, जब उस पर चाकू से हमला किया गया। महिला की गोद में 2 साल का एक बच्चा भी था। घटना शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे की है। पूरी वारदात सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना तब हुई जब सिमरन कौर नाम की महिला अपनी मां के साथ बाजार से घर लौट रही थी। उसकी गोद में उसका बच्चा था।

Multiple chain snatching cases in city | Gomantak

रास्ते में एक व्यक्ति ने उसकी चेन छीनने की कोशिश की, लेकिन सिमरन ने विरोध किया और उस शख्स को पकड़ लिया। जब वह नीचे गिरा तो उसने महिला पर चाकू से हमला कर दिया। हमला करने के बाद वह अपने साथी के साथ स्कूटी से फरार हो गया। सिमरन को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। 

बताया जा रहा है कि 25 वर्षीय सिमरन का विवाह तीन साल पहले पटियाला में हुआ था। वह अपने मायके दिल्ली आई हुई थी और शॉपिंग करके घर लौट रही थी। सिमरन की उसके दो वर्षीय मासूम बेटे के सामने हत्या कर दी गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हम सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं और आरोपियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कई टीमों का गठन किया है।"

Two chain-snatching incidents in city - Star of Mysore

बता दें, साल 2020 में चेन छीनाझपटी के मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई। साल 2019 से इसमें 27.11 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले साल चेन छीने जाने के 7,965 मामले दर्ज किए गए थे, जबकि 2019 में 6,266 मामले दर्ज हुए थे। दिल्ली पुलिस के अनुसार, डकैती के मामलों में 0.35 प्रतिशत की मामूली वृद्धि हुई है। 2019 में 1,956 मामलों की तुलना में 2020 में डकैती के कुल 1,963 मामले दर्ज किए गए।