Amazon की सबसे बड़ी सेल ‘Great Indian Festival’ का ऐलान, Crazy Deals का भी होगा आयोजन- 70 से 80 प्रतिशत तक की मिलेगी छूट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): त्योहारों के सीजन आते ही भारत में लोगों का खरीदारी शुरू हो चुकी है और अब फेस्टिवल सीजन नजदीक है। हर जगह सेल लगने जा रही है। अमेज़न (Amazon) ने साल की अपनी सबसे बड़ी सेल Great Indian Festival का ऐलान कर दिया है। अमेज़न इंडिया पर एक बैनर जारी हुआ है, जिसपर लिखा है Coming Soon। सेल को लेकर यहां पेज पर एक माइक्रो साइट भी बना दी गई है, जिसपर सेल के कुछ ऑफर्स की जानकारी दी गई है। पेज पर लिखा है कि ये सेल Prime Members के लिए पहले शुरू होगी। जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा हमेशा होता आया है। सेल शुरू होने के एक दिन पहले ही प्राइम मेंबर को इसका ऐक्सेस मिल जाता है।

Flipkart Big Billion Days 2019 vs Amazon Great Indian Festival: कौन सी सेल  है बेस्ट

दरअसल अमेज़न ये सेल हमेशा फेस्टिवल के दौरान शुरू करता है। माइक्रो साइट से पता चला है कि यहां Home & Kitchen पर 60% तक की छूट पाई जा सकती है, Clothing & Accessories पर 70% तक का डिस्काउंट, Food & gourmet पर 50% तक की छूट दी जाएगी। साथ ही Electronics & accessories पर 70% तक का डिस्काउंट ऑफर किया जाएगा।

इतना ही नहीं सेल में ‘Cashback Rewards’ मिलने की भी बात कही गई है। साथ ही ये भी बताया गया है कि Amazon Pay द्वारा डेली शॉपिंग रिवॉर्ड्स भी दिए जाएंगे, जिससे ग्राहक हर दिन 500 रुपए की बजत कर सकेंगे। इसके अलावा सेल में Exchange Offer भी दिया जा रहा है, जिसके तहत 13,500 तक की छूट पा सकेंगे।

Amazon Great Indian Festival Sale Offers & Dates: October 2020

अमेज़न फैशन के ज़रिए ग्राहक टॉप ब्रैंड्स पर बड़ी बचत कर सकेंगे। इसपर No cost EMI, पॉकेट-फ्रेंडली फैशन, हर दिन नई डील और 30 डेज़ रिटर्न पॉलिसी जैसी डील दी जा रही है। सेल में मिलने वाले ऑफर्स पहले कभी नहीं देखा गया होगा। यहां सेल में अमेज़न स्पेशल लॉन्च, No-Cost EMI और एक्सचेंज ऑफर दिया जाएगा। साथ ही यहां Total damage protection और Mobile Accessories पर भी धांसू डील दी जाएगी। सेल में ग्राहकों को HDFC डेबिट/क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट भी मिलेगा।

वहीं दूसरी तरफ फ्लिपकार्ट पर भी जल्द ही बड़ी सेल आने वाली है। फ्लिपकार्ट पर द बिग बिलियन डे सेल रखी जाएगी। फ्लिपकार्ट की बात करें तो वेबसाइट SBI, ICICI, HDFC के साथ मिलकर यूजर्स के लिए नो-कोस्ट ईएमआई की सुविधा देगी। फ्लिपकार्ट और अमेजन की सेल में हर दिन सुबह 8 बजे, शाम 4 बजे और रात 12 बजे Crazy Deals का आयोजन होगा। जहां टॉप ब्रैंड्स, मोबाइल और टीवी पर एक्स्ट्रा डिस्काउंट ऑफर किया जाएगा। बताया गया है कि फ्लिपकार्ट पर इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेससरीज में 80 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी। वहीं अमेजन अपने ग्राहकों को 70 फीसदी की छूट देगा।