कोरोना वायरस का हॉलीवुड पर हमलाः अभिनेता टॉम हैंक्स और उसकी पत्नी हुई संक्रमित, ट्वीट कर लिखी ये बात 

सिडनी (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर के 121 देशों में फैल गया है। इसके संक्रमण से अबतक 4,633 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस की चपेट में आम नागरिकों से लेकर खास लोग भी आ रहे हैं। पहले ब्रिटेन की स्वास्थ मंत्री को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई और अब हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन को भी कोरोना वायरस के संक्रमित होने की खबर है। दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस बात की जानकारी अभिनेता ने ट्वीट कर दी है। वर्तमान में दोनों ऑस्ट्रेलिया में हैं। टॉम हैंक्स ने कहा कि वो और उनकी पत्नी दोनों 63 साल के हैं। इन्हें ऑस्ट्रेलिया में अचानक बुखार आ गया था, जहां ये फिल्म की शूटिंग के लिए गए थे। फिलहाल दोनों को आइसोलेशन में रखा गया है। 

tom

एक तस्वीर शेयर करते हुए टॉम ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर लिखा, 'हमें थोड़ी थकावट महसूस हुई, जैसे हमें जुखाम हो और शरीर में दर्द। रीटा को थोड़ी ठंग लग रही थी, थोड़ा बुखार भी था। चीजों को सही तरीके से करने के लिए, जैसा कि अभी दुनिया में हर जगह जरूरी है। हमने कोरोना वायरस की जांच कराई और इस टेस्ट को सकारात्मक पाया है। हम अब क्या कर सकते हैं। हमें चिकित्सा अधिकारियों के प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ेगा। हमारी जांच की जाएगी और लोगों के स्वास्थ्य के लिए और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमें अलग किया जाएगा।'

बता दें टॉम हैंक्स (Tom Hanks) और उनकी पत्नी रीटा विल्सन (Rita Wilson) के अलावा ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री और कन्सर्वेटिव पार्टी की सांसद नादिन डोरिस के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि डोरिस, कोरोना से संक्रमित होने वालीं देश की पहली सांसद हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें इस बात की जानकारी हुई, उन्होंने खुद को अपने घर में एकांतवास में रखा है।

जानकारी के लिए बता दें चीन से फैलता हुआ ये वायरस अब दुनिया के 110 से भी ज्यादा देशों में आ गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे एक महामारी घोषित कर दिया है। वायरस ने अभी तक 4200 से भी ज्यादा लोगों की जान ले ली है और एक लाख 25 हजार से भी ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो गए हैं। दुनियाभर के देश इस बीमारी से लड़ने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। लेकिन फिर भी इसके मामले बढ़ ही रहे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया में भी इसके 136 मामलों की पुष्टि हुई है, जहां टॉम अपनी पत्नी के साथ ठहरे हुए हैं। यहां इससे 3 मौत भी हो गई हैं।