छत्तीसगढ़ में नक्सलियों तक पहुंचा कोरोना वायरस, 400 पॉजिटिव- 10 की मौत

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में भी कोरोना प्रकोप दिख रहा है। सैकड़ों नक्सली कोरोना की चपेट में हैं। वहीं आज 10 नक्सलियों के कोरोना से मौत की खबर मिल रही है। बताया जा रहा है कि जिन 10 नक्सलियों की मौत हुई है, वे सभी कोरोना से पीड़ित थे। फिलहाल इसकी जांच चल रही है। जानकारी के मुताबिक, करीब 400 नक्सलियों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल गया है। दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने इसके बारे में पुष्टि की है।

400 Naxals had ambushed security personnel in Chhattisgarh: Report -  Oneindia News

नक्सलियों ने 20 दिन पहले सुकमा और बीजापुर के जंगल के इलाके में बड़ी मीटिंग की थी। इस मीटिंग में 500 से ज्यादा माओवादी शामिल हुए थे। कहा जा रहा है कि इन माओवादियों में से ही संक्रमण फैला है। बता दें कि 2 लाख से ज्यादा आदिवासी इन इलाकों में रहते हैं. वहीं, जंगलों में माओवादियों के चलते उनमे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। कहा जा रहा है कि अभी भी गांवोंं में माओवादियों की छोटी- छोटी मीटिंग चल रही है।

बस्तर के महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने कहा, 'नक्सलियों का इलाज कराने के लिए सरकार डॉक्टर नहीं भेज सकती। पुलिस घायल नक्सलियों का भी इलाज कराती है। नक्सली बंदूक लेकर सरकार से लड़ रहे हैं। अगर वे सरेंडर करेंगे तो इलाज किया जाएगा। स्वास्थ्य अमले को उनके बीच भेजने का सवाल ही नहीं है।

maoist: Latest News, Videos and maoist Photos | Times of India

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 11867 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या अब बढ़कर 8,63,343 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 8 लाख 63 हजार 343 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उनमें 7 लाख 27 हजार 497 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं। राज्य में फिलहाल 1 लाख 25 हजार 104 मरीजों का इलाज चल रहा है और वायरस से संक्रमित 10 हजार 742 लोगों की मौत हुई है।