जानवरों के लिए भी आफत बना कोरोना वायरस, Video और तस्वीरें देख नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

06:05 PM Feb 14, 2020 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): चीन में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह लगातार लोगों के लिए पेशानी बनता चला जा रहा है। लेकिन इंसान ही नहीं बल्कि इससे जानवरों की भी जान आफत में आ गई है। जी हां, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें इस बात की गवाही है। इंसानों के अलावा जानवर भी इस वायरस से अपनी सुरक्षा का इंतजाम करते देखे जा रहे हैं। 

वायरल हो रही तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि पालतू जानवरों के मालिक उन्हें फेस मास्क पहनाकर वायरस से बचाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में चीन में कुत्ते और बिल्लियों को फेस मास्क पहने देखा जा सकता है। हालांकि WHO का कहना है कि किसी जानवर में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है।

लेकिन अगर चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को देखें तो पाएंगे कि कुत्ते और बिल्लियों को फेस मास्क पहनाए गए हैं। ट्विटर पर ऐसी कई तस्वीरें वायरल भी हो रही हैं। आप देख सकते हैं कि जिस यूजर ने वीडियो शेयर किया है उसमें एक कुत्ता अपने मालिक के साथ जा रहा है। कुत्ते ने मास्क पहन रखा है। बता दें, अब तक कोरोना वायरस से 1400 लोगों की मौत हो चुकी है और पूरे विश्व में करीब 40 हजार लोग इससे पीड़ित हैं।