चंडीगढ़ पहुंची Corona Vaccine , जालंधर समेत कई शहरों में आज रात या कल हो सकती है सप्लाई

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। चंडीगढ़ में कोरोना वैक्सीन की खेप पहुंच गई है। इसे कल जालंधर समेत अन्य शहरों में भेजा जाएगा। मीडिया रिपोटर्स में दावा किया जा रहा है कि बुधवार को इसे पूरे पंजाब में सप्लाई किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन को प्रदेश के जिलों में पहुंचाने के लिए चार मुख्य डिपो में सप्लाई दी जाएगी।

serum institute of india

आईडीएसपी विंग के प्रदेश नोडल अफसर डा. राजेश भास्कर का कहना है कि चंडीगढ़ में 2.04 लाख कोविड शील्ड वैक्सीन चंडीगढ़ पहुंच गई है। राज्य में फिलहाल पहले चरण में सेहत कर्मियों को वैक्सीन लगाने के लिए तैयारियां पूरी कर ली है। पंजाब में 1.57 लाख सेहत कर्मचारियों का कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए पंजीकरण हुआ है। उन्होंने बताया कि मंगलवार रात को ही राज्य में बनाएं गए होशियारपुर, अमृतसर, फिरोजपुर में पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ वैक्सीन पहुंचा दी जा जाएगाी।

Coronavirus vaccine update: Chinese vaccine shows promise in animal tests |  Business Standard News

बता दें कि इससे पहले पुलिस सुरक्षा में कोविशील्ड वैक्सीन सीरम के उत्पादन केंद्र से पुणे एयरपोर्ट पहुंची, जहां से अब देशभर के लोकेशन पर उसकी डिलीवरी हो रही है। महाराष्ट्र सरकार ने हवाई अड्डों और राज्य की सीमाओं तक वैक्सीन ले जाने वाले ट्रकों को पुलिस सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया है।