अंबाला में मिला कोरोना संक्रमित पटियाला का मरीज, युवक के गांव रामपुर को किया गया सील

पटियाला (उत्तम हिन्दू न्यूज): पटियाला जिले में घनौर हलके गांव रामपुर के 21 वर्षीय युवक का कोरोना टैस्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके गांव को सील कर दिया गया है। इसके बाद उक्त युवक के नजदीक रहने वाले 14 व्यक्तियों को उठाकर रात के समय सरकारी राजिंद्रा अस्पताल भर्ती करवाया गया, जहां उनके टैस्ट किए गए। इस मामले के संबंध में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि गांव में दो एस.एम.ओज के नेतृत्व में चार टीमें तैनात की गई हैं।

जिक्रयोग्य है कि इस जिले का यह पहला पॉजिटिव केस है, जिसकी पुष्टि हरियाणा के अम्बाला में हुई है, क्योंकि युवक को इलाज के लिए अम्बाला ले जाया गया था। इस मरीज की तबीयत कई दिनों से खराब चल रही थी। पंजाब के पटियाला राम नगर का रहने वाला युवक पहले खुद को अंबाला का वासी बता रहा था। बाद में बताया कि वह पटियाला के रामनगर का रहने वाला है। युवक के तीन भाई हैं जो साथ ही रहते हैं। जबकि एक बहन की शादी हो रखी है। युवक नेपाल गया था जहां से आने के बाद उसकी तबीयत खराब हो गई और उसे पहले गांव में दवाई दिलवाई गई।

उक्त युवक 19 मार्च को नेपाल से हवाई जहाज द्वारा दिल्ली में इंद्रा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा था, जहां से बस में अम्बाला तक पहुंचा। वहां से वह अपने दोस्त के साथ गांव आ गया। युवक को बुखार और दस्त लगने पर अम्बाला के सिविल अस्पताल लाया गया, जहां उसमें कोरोना के लक्षण पाए जाने पर टैस्ट किया गया, जो पॉजिटिव निकला। टैस्ट के बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवा दिया गया है।