पंजाब में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, एक दिन में 19 मौतें 

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज)- पंजाब में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के प्रकोप के चलते सर्वाधिक 19 मरीजों की मौत हो गई तथा पिछले रिकार्ड तोड़ते हुए आज कोरोना के 944 नए पाजिटिव मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के आज शाम जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 19 मरीजों की मौत हो गई। इसी के साथ अब तक राज्य में मरने वालों की संख्या 405 तक पहुंच गई तथा तेरह मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है। बुलेटिन के अनुसार राज्य में आज कोरोना के 944 नये संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें लुधियाना 166 ,जालंधर 162, अमृतसर 49,पटियाला 66 ,संगरूर 37 ,फाजिल्का 37, माेहाली 34 , फिरोजपुर 48,तरनतारन 14,पठानकाेट 19शामिल हैं । इसी के साथ अब राज्य में संक्रमितों की संख्या सत्रह हजार को पार कर गयी तथा सक्रिय मरीज 5583 हो गए।

इसके अलावा राज्य में अब तक कुल 592392 संदिग्धों के सेंपल लिये जा चुके हैं तथा अब तक 11 हजार से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं।


उधर, पंजाब सरकार ने कोरोना संक्रमण जेलों तक पहुंचने के चलते नये कैदियों के लिए छह जेलों को विशेष जेलों में तब्दील कर दिया है। दो अन्य जेलों को कोविड के मरीज कैदियों के इलाज के लिए स्तर-1 कोविड केयर सैंटर के तौर पर घोषित कर दिया गया है। यह जानकारी जेल मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने आज यहाँ बयान मेेंं दी । उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के खिलाफ ‘मिशन फतेह’ मुहिम के तहत जेल विभाग ने भी पूरी कमर कस ली है। छह जेलों को नये कैदियों के लिए एकांतवास जेलों में तब्दील किया गया है। पहले चरण में बरनाला और पट्टी जेल को एकांतवास जेलों में तब्दील किया गया था। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बठिंडा, पठानकोट, लुधियाना और महिला जेल लुधियाना को विशेष जेल घोषित करते हुए नये कैदियों के एकांतवास के लिए आरक्षित रख दिया है।