TMC सांसद की विवादित टिप्पणी, ‘जहरीले सांप’ से की वित्तमंत्री की तुलना- BJP ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

कोलकाता (उत्त्म हिन्दू न्यूज): तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने विवादित टिप्पणी करते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की तुलना ‘जहरीले सांप’ से की। इस पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के नेताओं से नियंत्रण खो दिया है और वे हताशा में ‘बेतुकी’ बातें कर रहे हैं। ईंधन की बढ़ती कीमतों और रेलवे के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ शनिवार को बांकुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए कल्याण बनर्जी ने सीतारमण के इस्तीफे की मांग की।

TMC सांसद ने वित्त मंत्री निर्मला ...

उन्होंने कहा कि जिस तरह एक जहरीले सांप के काटने से इंसान मर जाता है, उसी तरह निर्मला सीतारमण की वजह से देश के लोग एक के बाद एक मर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है।तृणमूल के लोकसभा सदस्य कल्याण बनर्जी ने सीतारमण को दुनिया की ‘सबसे खराब वित्त मंत्री’ बताया। भाजपा ने उनकी टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल की अध्यक्ष ममता बनर्जी का पार्टी के नेताओं पर नियंत्रण नहीं रहा है।

TMC mp Kalyan Banerjee likens FM Nirmala Sitharaman to venomous ...

उन्होंने कहा कि तृणमूल में भ्रष्टाचार शीर्ष से लेकर निचले स्तर तक फैल गया है। वे लोग अंदरूनी झगड़े में उलझे हुए हैं और उनमें से कई सत्तारूढ़ दल में बने हालात से ध्यान भटकाने की खातिर बेसिर-पैर की बातें कर रहे हैं। घोष ने कहा कि ऐसी टिप्पणियों को हम अधिक महत्व नहीं देते हैं। वे हताशा में आकर ऐसी बेतुकी बातें कर रहे हैं। कल्याण बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने नए भारत का वादा किया था और इसे उन्होंने जीडीपी की विकास दर को 'बेहद खराब' स्थिति में पहुंचा कर पूरा किया।