दिल्ली, चंडीगढ़ हिमाचल भवनों में हिमाचल वासियों के लिए नियंत्रण कक्ष

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाऊन में दिल्ली और चण्डीगढ़ में फंसे हिमाचलवासियों की सुविधा के लिए वहां स्थित हिमाचल भवनों में नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं। यह जानकारी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां राज्य में कर्फ्यू की समीक्षा बैठक के दौरान दी।

राज्य सरकार ने यह फैसला इन खबरों को देखते हुए किया कि चंडीगढ़ में पेइंग गेस्ट के रूप में रह रहे छात्रों को निकाला जा रहा है। हिमाचल सरकार के अनुसार इन छात्रों को चंडीगढ़ यूटी के हिमाचल भवन में ठहराने की सुविधा करने को लेकर आदेश जारी किये गये हैं। हालांकि स्पष्ट किया गया है कि यह सुविधा केवल उन छात्रों को ही मिलेगी जिन्हें निकाला गया है। चंडीगढ़ के हिमाचल भवन में 45 कमरे हैं और इसकी क्षमता 90 लोगों को ठहराने की है।

निर्देशानुसार सुविधा हासिल करने के इच्छुक छात्रों को हिमाचल प्रदेश में बना आधार कार्ड व परिचय पत्र आदि के अलावा जहां वह पेइंग गेस्ट के रूप में रह रहे थे, उसके मालिक का फोन नंबर भी उपलब्ध करवाना पड़ेगा ताकि पूरी पुष्टि के बाद ही छात्रों को सुविधा दी जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन लोगों को भोजन और ठहरने की सुविधा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किए जायेंगे।