अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण शुरू, ट्रस्ट ने की दान की अपील

अयोध्या (उत्तम हिन्दू न्यूज)- 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन के बाद आज श्री रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने आधिकारिक रूप से जानकारी दी कि श्रीराम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इसके साथ ही ट्रस्ट ने अकाउंट नंबर और अन्य जानकारी साझा की है, जिससे लोग दान कर सकेंगे। महासचिव चंपत राय ने वीडियो जारी कर कहा कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का भूमि पूजन किया था, अब मंदिर का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। चंपत राय के मुताबिक, करोड़ों राम भक्त मंदिर निर्माण में योगदान देना चाहते हैं जिसके बाद अब ट्रस्ट की ओर से दान करने की सभी जानकारी दी जा रही है।

बता दें, 3 दशक से पत्थर तराशने का काम चल रहा था और अन्य तैयारियां भी युद्ध स्तर पर हो रही थीं, लेकिन मंदिर के आकार में वृद्धि के कारण यह तैयारी कम पड़ गई है। इससे पहले मंदिर में पौने दो लाख घन फीट पत्थर प्रयुक्त होना था, लेकिन अब 4 लाख घन फीट पत्थर की जरूरत होगी। ऐसे में न केवल सवा दो लाख टन पत्थर लाने, बल्कि उसे प्रस्तावित मंदिर के अनुरूप ढालने का भी काम होना है।
कई मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक निर्माण समिति के सदस्यों के साथ 20 अगस्त को दिल्ली में होने की तैयारी है। निर्माण समिति के अध्यक्ष पूर्व आईएएस नृपेंद्र मिश्र की अध्यक्षता में न्यास और व निर्माण समिति की टीम मंदिर निर्माण की रूपरेखा तय करेगी। ट्रस्ट से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बैठक में  निर्माण को पूरा करने की समय सारणी भी बन सकती है। मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए नक्शा पास कराया जाना है।