Saturday, February 23, 2019 04:14 PM

कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, भाजपा की उलटी गिनती शुरू

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक तंवर ने पेट्रोल-डीज़ल-रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में भारत बंद को हरियाणा में सफल बनाने के लिए कांग्रेसजनों तथा प्रतिष्ठानों को बंद रखकर मोदी सरकार का विरोध करने वाले व्यापारियों का आभार जताया है। उन्होंने होडल से लेकर कालका, महेन्द्रगढ़ से लेकर कैथल, भिवानी से लेकर यमुनानगर और डबवाली से लेकर बहादुरगढ़ तक बंद को सफल बताया।उन्होंने कहा कि देशवासियों की जेब से 11 लाख करोड़ की लूट करने वाली मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 

तंवर ने आज जींद में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। उन्होंने भारत बंद को ऐतिहासिक जन- आंदोलन का आगाज़ बताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी मोदी सरकार ने अपने धनकुबेर मित्रों की तिजोरियों को भरने के लिए इस देश को लूटने का काम किया है। इस सरकार ने जनता की गाढ़ी कमाई को अपने पूँजीपति मित्रों की जेबों में डालने का काम किया है। उन्होंने भाजपा सरकार को मुनाफाखोर कम्पनी बताते हुए कहा कि मोदी सरकार देश की अर्थव्यवस्था को चौपट करने पर आमादा है। इस सरकार के प्रति जनता के आक्रोश का ही परिणाम है की आज के ‘भारत बंद’ को पूरे देश- प्रदेश में जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिला है।

हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भारत बंद के लिए पहले ही प्रस्ताव पारित हो चुका है। विधानसभा सत्र के बावजूद सभी जगह पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बंद को सफल बनाया है। पार्टी के विधायकों ने बैलगाड़ी पर सवार होकर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध किया। पंचकूला में विधायक दल की नेता किरण चौधरी के नेतृत्व में पार्टी कोषाध्यक्ष तरुण भंडारी, प्रदेश महासचिव मीडिया प्रभारी कुलदीप सोनी सहित पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने एकजुटता दिखाते हुए बंद को सफल बनाया। 

वही हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने सोनीपत जिला में तथा पूर्व सांसद चौ. रणजीत सिंह ने सिरसा में भारत बंद का नेतृत्व किया। दक्षिण हरियाणा में पूर्व मंत्री एवं अहीरवाल के कद्दावर नेता कप्तान अजय सिंह यादव ने भी बंद को सफल बनाने के लिए कमान संभाली। पानीपत में पूर्व मंत्री बिजेंद्र कादियान बिल्लू के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बंद को सफल बनाया। फरीदाबाद में प्रभारी मोहम्मद बिलाल, सुमित गौड़, विकास चौधरी, एसएल शर्मा, राकेश भडाना आदि ने बंद को कामयाब बनाया।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि नरवाना-कैथल-कलायत-फतेहाबाद-करनाल-महम-बेरी-झज्जर-अम्बाला-कालका-कुरुक्षेत्र-रेवाड़ी-नांगल चौधरी-गुरुग्राम-फरीदाबाद-हिसार-फतेहाबाद-पानीपत में कांग्रेस ने एकजुटता दिखाते हुए मोदी सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। जीन्द जिले में हुए रोष प्रदर्शन में प्रमोद सहवाग, पूर्व विधायक दयानन्द शर्मा, रघुबीर भारद्वाज, संदीप बूरा, नरेश जांगड़ा, रमेश ग्रोवर, धर्मपाल कटारिया, मस्तराम बागड़ू, कमल चौहान, बालमुकुंद शर्मा, रमनदीप रसीदां सहित अन्य नेताओं ने भाग लिया।
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।