सोलन में नगर निकाय चुनाव में कुल 34, सीटों में से कांग्रेस ने हासिल की 17 सीटों

सोलन (प्रताप भारद्वाज) : जिला में नगर निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को कांग्रेस ने पटकनी दे दी है। सोलन जिला के चार नगर निकाय चुनाव में कुल 34 सीटों में से कांग्रेस ने 17 सीट पर बढ़त हासिल कर विजय पताका लहरा दी है, जबकि भाजपा 14 सीटों पर सिमट कर रह गई है। वहीं 3 आजाद उम्मीदवारों में नगर निकाय चुनाव में जीत दर्ज कर अपनी अहमियत साबित की है। खासकर भाजपा की नजर अब इन आजाद उम्मीदवारों पर टिकी है आजाद उम्मीदवार अध्यक्ष पद की कुर्सी तय करने में अहम भूमिका निभाएंगे।

वहीं निकाय चुनावों में मिली बढ़त को लेकर कांग्रेस का कहना है कि जनता ने सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ इन चुनाव में मतदान कर कांग्रेस का साथ दिया है। सोलन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष शिवकुमार ने कहा कि परवाणु चुनाव में स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल खुद डटे रहे,लेकिन उनका घर घर जाकर प्रचार करना भी लोगों को रास नहीं आया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री कब कोरोना संक्रमित हुए और कब ठीक हुए इस बात का किसी को पता नहीं चला। उन्होंने कहा कि परवाणु में भाजपा का खराब प्रदर्शन दिखाता है कि स्वास्थ्य मंत्री जनता के बीच कितने लोकप्रिय हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के सेमीफाइनल में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ती महंगाई और सरकार की गलत नीतियों का जवाब जनता ने निकाय चुनाव में मतदान कर भाजपा को दे दिया है। उन्होंने कहा कांग्रेस की ये जीत 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में एक अहम कड़ी की भमिका निभाएगी।