कांग्रेस नेता ने पार की हदें, बोले- 15 साल में बच्चे पैदा करने के लायक हो जाती हैं लड़कियां

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज)- कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा एक बार फिर विवादित बयान देकर चर्चा में आ गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल किए जाने की बात पर वर्मा ने कहा है कि जब लड़कियां 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है। जब लड़कियों की शादी की उम्र पहले से 18 साल तय है तो इसमें बदलाव की क्या जरूरत है। वर्मा का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

8 Things to Never Say to a Pregnant Woman & 1 Thing You Should

दरअसल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा था कि देश में बेटियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल करने के लिए समाज में बहस होनी चाहिए। चौहान ने कहा कि कई बार मुझे लगता है कि समाज में बहस होनी चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 रहनी चाहिए या इसे बढ़ाकर 21 साल कर देना चाहिये। मैं इसे बहस का विषय बनाना चाहता हूं। प्रदेश सोचे, देश सोचे ताकि इस पर कोई फैसला किया जा सके। शिवराज चाैहान के इसी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि  डॉक्टरों के अनुसार लड़कियों में 15 साल की उम्र में बच्चे पैदा करने की क्षमता हो जाती है। इसलिए उनकी शादी की उम्र में बदलाव करने की कोई जरूरत नहीं है।

सज्जन सिंह वर्मा बनाए गए मंत्री परिषद की समिति के अध्यक्ष - sajjan singh  verma appointed chairman of the council of ministers

आपको बता दें कि पिछले साल बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी इस मसले पर अपनी बात रखी। बजट 2020-21 को संसद में पेश करने के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक टास्क फोर्स बनाने का प्रस्ताव दिया है, जो लड़कियों की शादी की उम्र पर विचार करेगी और छह महीने में अपनी रिपोर्ट देगी।