Saturday, September 22, 2018 05:07 AM

कांग्रेस सरकारों ने पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों नहीं घटाए : वसुन्धरा राजे

चूरू/जयपुर  (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कल के भारत बंद काे पूरी तरह विफल बताते हुये कहा कि लोगों को भरमाने का प्रयास करने वाली कांग्रेस यह बताए कि कांग्रेस शासित राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों नहीं घटाये गए। राजे चूरू में डॉ. दिगम्बर सिंह सभागार में आयोजित एक जनसभा में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि लोग कांग्रेस की इस दोगली नीति को पहचान गये इसीलिए भारत बंद पूरी तरह से असफल रहा।

हमने किसान, व्यापारी, आमजन, विद्यार्थी, महिला, नौकरीपेशा व्यक्ति का ध्यान रखते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब ढाई रूपये प्रति लीटर कमी की जो राजस्थान में पहले कभी नहीं हुई। कांग्रेस इसका भी विरोध कर रही है।  इससे पूर्व पंचायत राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि भाजपा को इस बार भी प्रदेश में ऐतिहासिक जनसमर्थन मिलेगा और मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे बनेगी। राठौड़ ने कहा लोकसभा में हम 25 सीटें जीतकर नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनायेंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा राजस्थान का एक भी घर ऐसा नहीं रहेगा जिसमें 2019 तक बिजली नहीं होगी। उनकी सरकार मार्च 2019 तक राजस्थान के हर घर में बिजली पहुंचा देगी। उन्होंने कहा कि घरेलू बिजली कनेक्शन सिर्फ 500 रूपये में दिये जा रहे हैं। जो घरेलू बिजली कांग्रेस के समय आती कम थी और जाती ज्यादा थी। वो अब प्रदेश में 20-22 घंटे औसतन मिल रही है। उन्होंने कहा कि हमने किसानों का 50 हजार तक का कर्जा माफ किया। महिलाओं के लिए जन्म से लेकर वृद्धावस्था तक योजनाएं बनाई।

पहले प्राकृतिक आपदा में फसल का 50 प्रतिशत खराबे पर ही मुआवजा मिलता था उसे हमने 33 प्रतिशत किया। राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने राजश्री योजना शुरू की, जिसमें बालिका के पैदा होने से लेकर 12वीं कक्षा पास करने तक 50 हजार रूपये दिये जाते हैं। आजादी के बाद शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों को नौकरी देने का भी प्रावधान किया। उन्होंने कहा हम कांग्रेस की तरह बयान देने में नहीं काम करने में विश्वास करते हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।