+

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, देखें तस्वीरें

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज)-पहाड़ी राज्यों में बदले माैसम के मिजाज के बीच आज अमरनाथ में बादल फट गया है।  शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस घटना में बीएसएफ औ
अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, देखें तस्वीरें

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज)-पहाड़ी राज्यों में बदले माैसम के मिजाज के बीच आज अमरनाथ में बादल फट गया है।  शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस घटना में बीएसएफ और सीआरपीएफ के कैंप को नुकसान हुआ है। हालांकि किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त बादल फटा उस समय कोई भी श्रद्धालु गुफा के अंदर मौजूद नहीं था। बादल फटने के साथ अचानक सिंध नदी का जलस्तर बढ़ गया। बादल फटने के बाद NDRF की एक और टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। हालांकि वहां पर पहले से ही NDRF की 2 टीम मौजूद है। कंगन के एसडीपीओ ने बताया कि पवित्र अमरनाथ गुफा में लगातार बारिश और बादल फटने की सूचना के मद्देनजर गंड और कंगन के क्षेत्रों में आम जनता से सिंध नदी से दूर रहने का अनुरोध किया गया है, क्योंकि पानी के प्रवाह में अचानक वृद्धि हो सकती है।

Cloudbursts leave four dead in Kashmir, Amarnath Yatra temporarily  suspended | India News,The Indian Express


अमरनाथ गुफा के पास पहले से ही एसडीआरएफ की दो टीमें मौजूद हैं। हालांकि प्रशासन ने एक और अतिरिक्त टीम को मौके पर भेजा है। मौके पर मौजूद एक शख्स ने इस घटना का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है। 

किश्तवाड़ में भी बादल फटने से कई लोग हताहत हुए

उधर, जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में बुधवार को बादल फटने से अचानक आयी बाढ़ और भारी बारिश से सात लोगों की मौत हो गई और अन्य 17 घायल हो गए। एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि किश्तवाड़ जिले के दाछन गांव में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में कम से कम 38 लोग फंस गये, जिनमें से सात लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा, “हमने मलबे से सात शव बरामद किये हैं और 14 लोग अभी भी लापता हैं। निकाले गए 17 में से छह गंभीर रूप से घायल हैं जबकि 11 को मामूली चोटें आई हैं।” अधिकारी ने बताया कि मृतकों के नाम गुलाम मोहम्मद की पत्नी सोजा बेगम, जुबैर अहमद की पत्नी रमीला बेगम, गुलाम रसूल का बेटा गुलाम नबी, नजीर अहमद का बेटा अब्दुल मजीद, हाजी लाल दीन की पत्नी जैतूना बेगम, मोहम्मद इकबाल का बेटा तौसीफ इकबाल, नसीरुल्लाह का पुत्र गुलाम मोहिउद्दीन हैं।

शेयर करें
facebook twitter